Cyber Fraud Alert : कलेक्टर के नामपर “कलेक्टर” के रिश्तेदार से ही कर ली ठगी, अब हैरान कलेक्टर ने की शिकायत

Cyber Fraud, Cyber Fraud Alert, Collector Cyber Fraud

Cyber Fraud, Cyber Fraud Alert, Collector Cyber Fraud : सायबर ठगों के हौसले अब इतने बुलंद हो गए है कि देश की प्रतिष्ठित मानी जाने वाली आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) के अधिकारियों के नाम पर भी ठगी की जा रही है। ऐसे कई मामले सामने आए है, जिनमे आईएएस अधिकारियों के नाम पर शोसल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर लोगो को झांसे में लेकर सायबर ठग।

Random Image

ठगी का नया पैंतरा आजमा रहे है। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश की न्यायधानी के कलेक्टर दीपक सक्सेना के नाम पर भी हुआ है। जिसका खुलासा होने के बाद हैरान कलेक्टर दीपक सक्सेना ने लोगो से अपील की है।वे इस तरह के झांसे में आने से बचे!

कलेक्टर दीपक सक्सेना ने लोगो से अपील की

जानकारी के मुताबिक सायबर ठगों ने जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना के नाम से फर्जी वॉट्सएप अकाउंट के माध्यम से उनके रिश्तेदारों और उनके अधीनस्थ कर्मचारियों को मैसेज कर पैसे की मांग की थी और ठगों के इस झांसे में आकर उनके एक रिश्तेदार ने ठगों के द्वारा दिए गए अकाउंट नंबर पर 25 हजार की राशि ट्रांसफर कर दी।

कलेक्टर ने पुलिस से की शिकायत

मामले का खुलासा तब हुआ जब कलेक्टर के कुछ रिश्तेदारों ने फर्जी वॉट्सएप नंबर की जानकारी दी, जिसके बाद कलेक्टर ने इसकी शिकायत पुलिस से की है और कलेक्टर ने स्पष्ट किया की इस तरह का कोई भी नंबर कलेक्टर जबलपुर का नही है। आपलोगो को इस प्रकार का कोई मैसेज आए तो तत्काल ब्लाक कर नजर अंदाज करे!

बहरहाल सायबर ठगों के इस नए पैंतरे से पुलिस के पसीने छूट रहे है। पुलिस ने अब तक कई ऐसे मामलो के आरोपियों तक पहुंचने में नाकाम रही है और इधर सायबर ठगों का हौसला बढ़ता जा रहा है। वे ठगी का दायरा बढ़ाते जा रहे है।जिससे सतर्क रहना जरूरी है!