Justice For Vinesh Phogat : विनेश के समर्थन में BHU से भी उठी आवाज, हो रहा प्रदर्शन, पोस्टर लेकर पहुंचे छात्र, मेडल की मांग

Justice For Vinesh Phogat, BHU Protest For Vinesh Phogat, Vinesh Phogat, BHU Demand Justice For Vinesh Phogat

Justice For Vinesh Phogat, BHU Protest For Vinesh Phogat, Vinesh Phogat, BHU Demand Justice For Vinesh Phogat: ओलंपिक में डिस्कवालीफाई होने के बाद अब भारतीय रेसलर विनेश फोगाट के समर्थन में बीएचयू से आवाज उठने लगी है। छात्रों ने बीएचयू के प्रवेश द्वार पर पोस्टर लगाकर विरोध प्रदर्शन किया है। इससे पहले खुद विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया एक्स पर एक भावुक कर देने वाला पोस्ट किया है।

Random Image

ओलंपिक गेम से डिस्कवालीफाई

बता दे भारतीय रेसलर विनेश फोगाट को कल ओलंपिक से बाहर कर दिया गया था। भारतीय रेसलर विनेश 50 किलोग्राम वर्ग में कुश्ती खेल रही थी और फाइनल में पहुंचने से पहले 100 ग्राम वजन ज्यादा होने पर उन्हें ओलंपिक गेम से डिस्कवालीफाई कर दिया गया था।

विनेश के समर्थन में लोगो ने समर्थन करना शुरू

जिसके बाद देशभर में विनेश के समर्थन में लोगो ने समर्थन करना शुरू कर दिया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश के जानी मानी हस्तियों ने भी शोसल मीडिया एक्स पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी थी।इधर आज बी एच यू में भी छात्रों ने प्रदर्शन किया है!

30 वर्षीय विनेश फोगाट के डिस्कवालीफाई हो जाने को लेकर प्रथम दृष्टया उनके कोच की लापरवाही मानी जा रही है क्योंकि कोच ने विनेश के डाइट पर ध्यान दिया।

Justice For Vinesh Phogat, BHU Protest For Vinesh Phogat, Vinesh Phogat, BHU Demand Justice For Vinesh Phogat

उनका वजन सेमीफाइनल के बाद अचानक 52 किलो 700 ग्राम बढ़ गया जबकि विनेश का सेमीफाइनल से पहले का वजन 49 किलोग्राम था। फाइनल खेलने के लिए विनेश ने कड़ी मेहनत करके 2 किलो 600 ग्राम अपना वजन कम किया। बावजूद इसके वे ओवर वेट होने से नही बच सकी!