उत्तर प्रदेश में सीटों को लेकर बड़ा दावा… नतीजों के पहले ईवीएम पर सियासत.. सपा सांसद ने 2004 के एग्जिट पोल याद दिलाते हुए कही ये बात!

नई दिल्ली. Exit Poll: शनिवार को नेशनल न्यूज चैनलों ने लोकसभा चुनाव को लेकर एग्जिट पोल जारी किया. जिसमें भाजपा को बहुमत मिलती दिखाई पड़ रही है. वहीं एग्जिट पोल को लेकर नेताओं की अलग-अलग प्रतिकिया भी सामने आई है. एक्जिट पोल के नतीजों पर समाजवादी पार्टी की तरफ़ से पहली प्रतिक्रिया आई है. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. एसटी हसन ने एक्जिट पोल को नकारते हुए कहा कि अगर 04 जून को ईमानदारी से गिनती हो गयी और ईवीएम टेम्पर्ड नहीं हुईं तो जीत इंडिया एलायंस की होगी और भारी बहुमत से INDIA गठबंधन सरकार बनाएगा. उन्होंने कहा कि एक्जिट पोल 2004 में भी गलत साबित हुए थे.

समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. एसटी हसन ने कहा कि हम जानते हैं कि एग्जिट पोल कौन लोग कर रहे हैं और किस इंटेंशन से कर रहे हैं. 2004 में भी एग्जिट पोल हुए थे, लेकिन इसके नतीजे उल्टे हो गए थे आपने देखा था. पूरे देश को मालूम है कि यह चुनाव किसी धार्मिक जज्बाती मुद्दे के ऊपर नहीं हुआ था. यह चुनाव हुआ था महंगाई के ऊपर, बेरोजगारी के ऊपर, किसान और मजदूर के मुद्दे के ऊपर और जनता ने मौजूदा सरकार के खिलाफ वोट दिया है.

समाजवादी सांसद ने कहा की उत्तर प्रदेश में आप बता रहे हैं  कि इंडिया गठबंधन की 15 से 17 सीट आ रही हैं, लेकिन हमारा अनुमान है कि उत्तर प्रदेश में 40 सीट आएंगे और जो लहर हम ने वेस्टर्न यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक देखी है. इससे पहले हमने कभी नहीं देखी थी. तो हमें भरोसा नहीं है एग्जिट पोल पर, इसकी सारी हकीकत है 4 तारीख को मालूम हो जाएगी. अगर ईमानदारी से काउंटिंग हो गई और ईवीएम टेम्पर्ड नहीं हुई है तो आप देखेंगे नतीजे उल्टे होंगे. सपा सांसद ने 04 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनने का दावा दिया है.

बता दें कि, अब तक कई चुनावो में सबसे सटीक संभावित नतीजे दिखाने वाले एबीपी न्यूज और सीवोटर के साझा एग्जिट पोल ने सभी चरणों के मतदान समाप्त हो जाने के बाद ये आंकड़े दिए है. एबीपी न्यूज ने 543 सीटों के लिए एग्जिट पोल जारी किया है. जिसमें आंकड़े कुछ इस तरह है.

ABP News Exit Poll

NDA : 353-383
INDIA : 152-182
OTH : 04-12