छत्तीसगढ़: करंट लगाकर पिता की हत्या, गुपचुप तरीके से अंतिम संस्कार करने की थी तैयारी, ऐसे खुला राज

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर पुलिस द्वारा गंभीर अपराधों में आरोपियों के विरुद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में बिलासपुर एसपी रजनेश सिंह द्वारा संदिग्ध मौत के मामले में शीघ्रता पूर्वक जाँच कर, हत्या के आरोपी के विरुद्ध तत्काल कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किए जाने पर पुत्र द्वारा अपने पिता की जीआई तार से करेंट देने वाले आरोपी पुत्र के विरुद्ध कार्यवाही की गई।

Random Image

दरअसल, जिले के कोटा थाना में 24 मार्च को राधाबाई यादव पति स्व. सूरज यादव निवासी अरपा कॉलोनी रामनगर कोटा द्वारा मर्ग इंटीमेशन चाक कराई गई कि 23 मार्च के 8:30 बजे से 24 मार्च के सुबह 6 बजे के मध्य घटनास्थल रामनगर कोटा, मृतक के मकान में राधाबाई यादव के पति सूरज यादव पिता जगत राम यादव, (54 वर्ष) निवासी रामनगर कोटा में मृत अवस्था में अपने घर में जमीन पर पड़ा हुआ था, जिसे प्रार्थीया के पुत्र सागर यादव एवं उसके परिजनों के द्वारा देखने पश्चात मृतक के शव को अंतिम संस्कार करने के लिए शमशान घाट कोटा लेकर गए थे जो मृतक की दूसरी पत्नी देवकी यादव एवं बहन सावित्री यादव के द्वारा मृतक के शव को देखने पर मृत्यु में संदेह व्यक्त करने पर प्रार्थिया राधा यादव द्वारा मृतक के मृत्यु का सही कारण जानने के लिए मर्ग इंटीमेशन चाक कराया गया।

सूचना पर मर्ग पंचनामा जांच कार्यवाही में लिया जाकर पोस्टमार्टम कराया गया। डॉक्टर द्वारा पीएम रिपोर्ट में सूरज यादव की मृत्यु बिजली करेंट लगने व हत्यात्मक प्रकृति का होने लेख करने पर प्रथम दृष्टया अपराध का होना पाए जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया। विवेचना दौरान संदेही सागर यादव से पूछताछ किया गया, जिसके द्वारा अपने पिता की जीआई तार से करंट देकर  हत्या करना स्वीकार करने पर मेमोरेंडम कथन लेकर आरोपी सागर यादव पिता स्व. सूरज यादव, उम्र 26 वर्ष, निवासी अरपा कॉलोनी रामनगर कोटा थाना कोटा जिला बिलासपुर के विरुद्ध अपराध धारा सबूत पाए जाने पर दिनांक 13 अप्रैल 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजी जाता है। पुलिस अधीक्षक ने इस बेहतर और प्रभावी कार्यवाही के लिए जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अर्चना झा तथा अनुविभागीय पुलिस अधिकारी कोटा नूपुर उपाध्याय, थाना प्रभारी रजनीश सिंह और स्टाफ की सराहना की है।

हत्या करने वालों अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही करने का उद्देश्य आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहने वाले व्यक्तियों पर पूर्णतः अंकुश लगाना है। उक्त संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी रजनीश सिंह, सहायक उप निरीक्षक ओंकार बंजारे, आरक्षक भोप साहू, चंदन मानिकपुरी की सराहनीय भूमिका रही।

इन्हें भी पढ़िए -Lok Sabha Election: पीएम मोदी कल बीजेपी का घोषणा पत्र कर सकते हैं जारी, मेनिफेस्टो में ये होगा खास

सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, महंगाई भत्ते में वृद्धि को लेकर आया बड़ा अपडेट, हर महीने 12500 रुपए बढ़कर आएगा सैलरी!

कपड़ा फैक्ट्री में अचानक हुआ विस्फोट, दहल उठा इलाका, 2 मजदूरों के उड़ गए चिथड़े, सन्न रह गए लोग

Lok Sabha Election: “10 साल कहां थे आपके पिताजी, हम वोट क्यों करे..,” भाजपा उम्मीदवार से मतदाताओं ने पूछा…

Lok Sabha Election: BJP इस तारीख को जारी करेगी अपना घोषणापत्र, पीएम की बैठक में होगा फाइनल डिसीजन