विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत अम्बिकापुर ग्रामीण के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर लोगों से मुलाकात की तथा

अम्बिकापुर

Random Image

अम्बिकापुर विधायक व नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत अम्बिकापुर ग्रामीण के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर लोगों से मुलाकात की तथा समस्याएं सुनी व उसके निदान हेतु अधिकारियों से बात कर समस्याओं के हल हेतु आवश्यक कदम उठाने हेतु आग्रह किया है।
नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने फतेहपुर, सुखरी, कालापारा, सोनपुर सहित सूरजपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत राजापुर का दौरा कर वहां चैपाल लगाकर आमजनों से मुलाकात की उनकी समस्याएं सुनी। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने ग्रामीणजनोें की मांग पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सुखरी में अहाता निर्माण हेतु विधायक मद से तीन लाख रूपये देने की घोषणा की। फतेहपुर, सुखरी, कालापारा, सोनपुर, रनपुर, राजापुर के चैपाल में काफी संख्या में पहुंचे ग्रामीणजनों ने जनहित एवं व्यक्तिगत तौर पर कई मांगे रखी। ग्राम सपना के ग्रामीणजनों ने नहर मरम्मत करवाते हुए कृषि कार्य हेतु पानी समय पर छोड़ने की मांग की, 65 के.वी. का ट्रांसफार्मर लगवाकर लो-वोल्टेज की समस्या दूर करने की मांग की है। वहीं शिक्षा विभाग के विद्यालयों में कार्यरत सफाई कर्मियों ने मानदेय बढ़ाने तथा ग्रामवासियों ने हैण्डपम्प खनन की मांग रखी। वहीं कालापारा ग्राम पंचायत में सी.सी.रोड, शाला भवन के जर्जर स्थिति को सुधारने, अहाता निर्माण, नहर मरम्मत, पेयजल हेतु हैण्डपम्प की मांग आमजनों ने की है।

वहीं फतेहपुर के ग्रामीणजनों ने ट्रांसफार्मर लगवाने तथा 25 के.वी. के बंद ट्रांसफार्मर को चालु कराने, विद्युत खम्भों को विस्तार करने, कब्रिस्तान में अहाता निर्माण के कार्य को पूर्ण कराने, हैण्डपम्प लगवाने की मांग की है। वहीं राजापुर के ग्रामीणजनों ने ग्राम पंचायत भवन परिसर में स्थित खेल मैदान का समतलीकरण कराने, हैण्डपम्प खनन तथा कृषि हेतु ट्यूबवेल खनन और हाई स्कूल को हायर सेकेण्ड्री में उन्नयन कराने की मांग ग्रामवासियों ने नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव से की। नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने बिजली विभाग से संबंधित कार्यों के लिये विभागीय अधिकारियों से चर्चा कर ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही समस्या से निजात दिलाने का आग्रह किया है। वहीं ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि अपने स्तर पर समस्त समस्याओं के निदान हेतु उचित कदम उठायेगे तथा विभागीय अधिकारियों को पत्र लिखकर जल्द से जल्द समस्याओं के निदान हेतु पहल करेंगे। नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव के जन संपर्क व चैपाल कार्यक्रम के दौरान जिला कोषाध्यक्ष राजेश मलिक गुड्डु, मिडिया सेल अध्यक्ष द्वितेन्द्र मिश्रा, जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, बंटी शर्मा, नुरूल अमीन सिद्दीकी सहित काफी संख्या में ग्रामीणजन व विभिन्न ग्रामों के सरपंच व स्थानीय जनप्रतिनिधी उपस्थित थे।