कोरोना के कारण… इन दो राज्यों में 30 जून तक सभी स्कूल बंद…जानिए डिटेल

नई दिल्ली… कोरोना मामलों के कारण जम्मू-कश्मीर में सभी स्कूल और कॉलेज को 30 जून 2021 तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। इन दौरान स्कूलों और कालेजों में ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेगी। शिक्षकों और कर्मचारियों को घर से ही काम करने की अनुमति दी गई है। वहीं हरियाणा में भी स्कूलों को 30 जून तक के लिए बंद कर दिया गया है।

Random Image

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जम्मू-कश्मीर राज्य कार्य समिति की ओर से जारी आदेश के अनुसार राज्य के सभी विश्वविद्यालय, कोचिंग संस्थान और स्कूल सहित सभी शिक्षण केंद्र 30 जून 2021 तक बंद रहेंगे। विवि और कालेज केवल प्रयोगशाला कार्य के लिए न्यूनतम कर्मचारियों को कोरोना नियमों के अनुसार बुला सकते हैं।

बता दें कि पहले कोरोना मामलों के कारण राज्य में सभी शिक्षण संस्थानों को 15 मई 2021 तक के लिए बंद किया गया था, जिसे बाद में बढ़ाकर 30 मई कर दिया गया था। इसे तिथि को बढ़ाकर 15 जून 2021 किया गया था, जिसे अब 30 जून 2021तक के लिए और बढ़ा दिया गया है।

हरियाणा के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कैबिनेट बैठक के बाद इसकी जानकारी दी। पहले राज्य के स्कूलों में 15 जून 2021 तक गर्मी की छुट्टियां की गई थी, जिसे अब 30 जून 2021 तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।