Breaking : 26 अप्रैल तक लॉकडाउन… शादियों में 50 से ज्यादा नहीं होंगे शामिल… मुख्यमंत्री ने की घोषणा

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से बिगड़ते हालात को देखते हुए दिल्ली में छह दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बात की जानकारी दी है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऐसा फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि मैंने जनता को कभी गलत जानकारी नहीं दी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि शादियों में ज्यादा से ज्यादा 50 लोग शामिल हो सकेंगे समारोह में शामिल होने वालों के लिए पास जारी किया जाएगा। जिन लोगों को पास मिलेगा वही लोग शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं।

Random Image

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने टेस्ट में कमी नहीं आने दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सबसे ज्यादा टेस्टिंग हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि कई राज्यों ने अपने आंकड़े छुपाए, टेस्ट की संख्या में हेरफेर की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में अब आईसीयू बेड्स लगभग खत्म हो चुके हैं। यहां के हॉस्पिटलों में दवाईयां और ऑक्सीजन की कमी होने लगी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब दिल्ली में चौथी लहर आ चुकी है। पिछले कई दिनों से लगातार 20 हजार से ज्यादा केस आए हैं, ऐसा होने से स्वास्थ्य व्यवस्था में तनाव की स्थिति आ गई है।

बता दें कि दिल्ली में रविवार को कोविड के एक दिन में सबसे अधिक 25,462 नए मामले सामने आए और संक्रमण की दर बढ़कर 29.74 फीसदी पर पहुंच गई। संक्रमण की दर 29.74 प्रतिशत होने का मतलब है कि दिल्ली में लगभग प्रत्येक तीसरा नमूना संक्रमित पाया जा रहा है।