घर वापसी के लिए..विधायक बृहस्पत सिंह ने..मजदूरों के हालिया मुकाम समेत मुख्यमंत्री को भेजी चिट्टी..देंखे मजदूरों की लिस्ट!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना संक्रमण काल मे अब लॉकडाउन के दौरान अन्य प्रांतों में फंसे मजदूरों को छत्तीसगढ़ वापस लाने की कवायद तेज हो गई है..रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखकर रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के ऐसे मजदूरों जिनकी संख्या लगभग 600 के करीब है.जो अन्य प्रांतों में फंसे हुए है..उनकी सूची उनके हाल मुकाम और फोन नम्बर समेत मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी है..

Random Image

बता दे कि लॉकडाउन की वजह से राजस्थान के कोटा में फंसे छात्र-छात्राओं की सकुशल वापसी के बाद..मजदूरों को वापस लाने की मांग उठने लगी थी..और राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों से इस मसले पर चर्चा कर विशेष ट्रेनों के परिचालन की मांग की थी..

दरअसल अपने राज्यो को छोड़ मजदूर अन्य राज्यो में मजदूरी करने गए थे..जो लॉकडाउन में फंस गए है..जिन्हें आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है..ऐसे में विधायक बृहस्पत ने पहले ऐसे मजदूरों के बैंक खातों में एक -एक हजार के हिसाब से लगभग 2 लाख रुपये डलवाये थे..

वही अब सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व विधायक बृहस्पत सिह ने अपने विधानसभा क्षेत्र के मजदूरों की सूची मुख्यमंत्री को भेजी है..जो इस वक्त केरल,गुजरात,बिहार,हरियाणा, उत्तरप्रदेश जैसे राज्यो में फंसे हुये है..और उन्हें वापस लाने की मांग की है..