निर्भया के दोषियों को अब 3 मार्च को फांसी.. तीसरी बार जारी हुआ डेथ वॉरंट

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में दोषियों को नया डेथ वारंट जारी करने के मामले में ट्रायल कोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई। जिसमें 3 मार्च सुबह 6 बजे चारों दोषियों को फांसी देने का ऐलान किया गया। कोर्ट के फैसले पर बात करते हुए निर्भया के पिता ने कहा कि वो कोर्ट के फैसले से ख़ुश हैं।

निर्भया की मां ने भी उम्मीद जताते हुए कहा कि मैं 7 साल से संघर्ष कर रही हूं और उम्मीद है कि अब 3 मार्च को निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा मिल जाएगी। वहीं दोषियों के वकील एपी सिंह का कहना है कि अभी भी कानूनी विकल्प बाकी हैं।

इसके अलावा खबर है कि दोषी विनय शर्मा भूख हड़ताल पर है. वहीं कोर्ट ने तिहाड़ जेल अधीक्षक को नियमानुसार दोषियों की देखभाल करने का आदेश दिया है।

बता दें कि 16 दिसंबर, 2012 की रात 23 साल की एक पैरामेडिकल स्टूडेंट अपने दोस्त के साथ दक्षिण दिल्ली के मुनिरका इलाके में बस स्टैंड पर खड़ी थी. दोनों फिल्म देखकर घर लौटने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान वो वहां से गुजर रहे एक प्राइवेट बस में सवार हो गए. इस चलती बस में एक नाबालिग समेत छह लोगों ने युवती के साथ बर्बर तरीके से मारपीट और गैंगरेप किया था. इसके बाद उन्होंने पीड़िता को चलती बस से फेंक दिया था.

बुरी तरह जख्मी युवती को बेहतर इलाज के लिए एयर लिफ्ट कर सिंगापुर ले जाया गया था। यहां 29 दिसंबर, 2012 को अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। घटना के बाद पीड़िता को काल्पनिक नाम ‘निर्भया’ दिया गया था।