‘सरकार ने 2500 रुपये प्रति क्विंटल धान ख़रीदने की बात कही थी. उन घोषणाओं का क्या हुआ’ .. इतना सुनते ही आग बबूले हुए कांग्रेस विधायक… ग्रामीणों को मारा मुक्का.. बाद में उनके समर्थकों ने की मारपीट

कोरिया. जिले के भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र से विधायक व राज्यमंत्री गुलाब कमरो और उनके समर्थको द्वारा दो ग्रामीणों के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है. जिसकी शिकायत दोनों ग्रामीणों ने पुलिस थाने में कर.. विधायक कमरों और उनके समर्थकों के ख़िलाफ़ मारपीट, जान से मारने को धमकी और अपहरण का मामला दर्ज करने की मांग की है.

जानकारी के मुताबिक़, बीते 23 जनवरी को ग्रांम मौहरी में जिला पंचायत चुनाव को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जहां विधायक गुलाब कमरों भी उपस्थित हुए थे. कार्यक्रम शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ. कार्यक्रम के अंत मे शिवेंद्र और शिवकुमार नाम के दो ग्रामीण ने विधायक कमरों से धान खरीदी में हो रही दिक्कतों को बताया..और उनसे ये पूछा कि ‘आपकी सरकार ने धान खरीदी में 2500 रुपये प्रति क्विंटल लेने की बात कही थी.. और विकास कार्यों के लिए कई घोषणाएं भी की थी..उन घोषणाओं का क्या हुआ’.

इतना सुनते ही गुलाब कमरों और कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी बीरभान सिंह ने हाथ से मुक्का मारना शुरू कर दिया. उनको मारता देख विधायक के साथ आये उनके समर्थकों ने भी दोनों को जान से मारने की धमकी देते हुए. मारपीट शुरू कर दिया. जिसके बाद दोनों को थाने ले गए..और वहां डराने धमकाने लगे.

ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि इस दौरान थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने की गुहार लगाई गई. लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी. उल्टा उनको की हवालात में बंद कर दिया गया. दोनों ग्रामीण ने विधायक और उनके समर्थकों पर अपहरण का भी आरोप लगाया है. शिकायत में उन्होंने बताया है कि आज फ़िर से शिवकुमार नाम के युवक को कुछ लोग उनके घर से जबरजस्ती उठाकर ले गए हैं. जिसके बाद से किसी अनहोनी को लेकर शिवकुमार के परिजन डरे सहमे हुए हैं.

पीड़ित ग्रामीणों ने केल्हारी थाने में उपस्थित होकर विधायक गुलाब कमरों, कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी बीरभान सिंह और उनके अन्य समर्थकों के ख़िलाफ़ मारपीट, अपहरण एवं जान से मारने की धमकी देने की रिपार्ट दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है.

इस संबंध में केल्हारी थाना प्रभारी ने बताया कि 23 जनवरी को ग्राम मौहारी में विधायक चुनाव प्रचार के दौरान पहुंचे हुए थे. तो दो लड़के उनसे अपमानजनक बातें किये. इसी बात को लेकर डांट फटकार हुआ था. इसी के लिए आवेदन दिए हैं. जिसके तहत उनका रिपोर्ट दर्ज करके उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया है. और उनको कोर्ट में कार्रवाई करने के लिए नकल दे दी गई है.