नौकरी लगाने के नाम पर कई महिलाओं से लाखों की ठगी.. यूपी से गिरफ़्तार हुआ आरोपी

कोरबा. जिले में पुलिस ने नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. दरअसल, ऐशो आराम की जिंदगी जीने के लालच में कानपुर के रहने वाले एक शख्स ने बैंक और अन्य संस्थाओं में नौकरी दिलाने के नाम पर बालकोनगर में रहने वाली कई महिलाओं से लाखों रुपए रुपए ऐंठ लिए. जब महिलाओं को ठगी की आशंका हुई. तो उन्होंने इस मामले की शिकायत कोरबा जिले के बालकोनगर पुलिस से की. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक़, उत्तर प्रदेश के कानुपर में रहने वाले आरोपी अंकित सिंह काफी दिनों से छत्तीसगढ़ के कई जिलों में जाता रहता था. कोरबा के बाल्कोनगर थाना क्षेत्र में जाकर लोगों के संपर्क में आया और नौकरी का झांसा देने लगा. आरोपी ने महिलाओं को झांसे में लेकर उनके घर आना-जाना शुरू किया और नौकरी लगाने के नाम पर उन्हें विश्वास में ले लिया. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने जबलपुर के पीडब्ल्यूडी और झांसी के बैंक ऑफ बड़ौदा में नौकरी लगाने का झांसा देकर पायल चौहान नामक की महिला से 3 लाख 27 हजार और फलेश्वरी टंडन नाम की महिला से एक लाख 65 हजार, प्रिया जाना नाम की महिला से 10 हजार रुपए एडवांस में ले लिया.

इसके अलावा शरद और ऋतु नामक महिला से 3 लाख रुपए ले लिए, लेकिन लंबे समय तक उनकी नौकरी नहीं लगी. तब जाकर इन महिलाओं को ठगी का एहसास हुआ. पैसा वापस मांगने पर आरोपी अंकित ने अपना मोबाइल बंद कर लिया. फिर फलेश्वरी टंडन और पायल चौहान ने इस मामले की शिकायत बाल्कोनगर थाना में की. महिलाओं की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया था. आरोपी की पतासाजी के लिए पुलिस की एक टीम उत्तर प्रदेश भेजी गई. मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी को आगरा से गिरफ्तार कर लिया.