अटल आवास का आबंटन स्थगित : प्रशासनिक उदासीनता बना कारण

अम्बिकापुर

अम्बिकापुर मे अटल आवास का निर्धारित आबंटन कार्यक्रम स्थगित हो गया है। शहर के कन्या महाविद्यालय और वार्ड क्रमांक 2 मे स्थित अटल आवास का आबंटन शनिवार को होना था। लेकिन प्रशासनिक व्यस्तता के कारण लाटरी प्रकिया से होने वाला आबंटन आगामी तारीख तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

गौतरतलब है कि पिछले कुछ वर्षो से शहर के जेलपारा और मुक्तीपारा स्थित अटल आवास मे कुछ अपात्र लोगो ने कब्जा कर रखा था। जिन्हे प्रशासनिक आदेश के बाद कुछ दिन पहले खाली कराया गया। और शनिवार को खाली पडे 36 अटल आवास का आबंटन किया जाना था। निगम के मुताबिक शहर के दोनो क्षेत्रो के 36 अटल आवासो के लिए 356 आवेदन जमा किए गए थे। जिनके आबंटन की प्रकिया लाटरी सिस्टम से किया जाना था। जिसके लिए शनिवार को शहर के राजमोहनी देवी भवन मे लोगो का तांता भी लगा। लेकिन प्रशासनिक अधिकारियो के ना आने से आबंटन की प्रकिया शनिवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

जानकारी के मुताबिक इस लाटरी आबंटन की प्रकिया मे सरगुजा कलेक्टर को उपस्थित होना था। लेकिन मीटिंग और शिविर की व्यसतता के कारण कलेक्टर इस आबंटन प्रकिया मे नही पंहुच पाई। जिसके लिए उन्होने अपर कलेक्टर को निर्देशित किया था। लेकिन उनके भी व्यस्त रहने के कारण अटल आवास के आबंटन की प्रकिया आगामी तिथी के लिए स्थगित कर दी गई है।