आईपीएल-13 : कोरोना की वजह से अनिश्चित समय के लिए टाला गया टूर्नामेंट…

स्पोर्ट्स डेस्क. कोरोना वायरस महामारी के कारण के इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को अनिश्चिकाल के लिए टाल दिया गया है. पिछले महीने 29 मार्च से शुरु होने वाले इस टूर्नामेंट को पहले 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया गया था. लेकिन देश में लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ने के बाद अब बीसीसीआई और इसे अनिश्चित काल तक के लिए टाल दिया गया है. हालांकि बोर्ड की तरफ से अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने इस संदर्भ में लीग के सभी आठ फ्रेंचाइजियों को सूचित कर दिया है. और यह साफ कर दिया है. कि टूर्नामेंट को सिर्फ स्थगित किया जा रहा है रद्द नहीं.. ऐसे में उम्मीद यह है कि देश में समान्य स्थिति होने पर इस लीग के आयोजन पर फिर से विचार किया जाएगा.

इससे पहले यह उम्मीद की जा रही थी. कि लॉकडाउन हटने और वायरस के संक्रमण का जायजा लेने के बाद दुनिया के इस सबसे बड़े टी-20 लीग को मई में शुरु किया जा सकता है.

आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होकर 24 मई के बीच खेला जाना था. ऐसे में दो बार स्थगित किए जा चुके.. आईपीएल को साल के आखिर में खेले जाने की उम्मीद है.

रिपोर्ट के मुताबिक अगर आईपीएल का आयोजन नहीं होता है. तो टूर्नामेंट को 5,000 से 7, 500 करोड़ तक का नुकसान हो सकता है. आईपीएल के आयोजन को लेकर सभी दिग्गजों ने तरह-तरह के सुझाव दिए थे. किसी ने आईपीएल को छोटा करने की बात कही थी. किसी ने सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों को लेकर आईपीएल कराने का सुझाव दिया था.