एशिया कप 2024 में इस दिन खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच, यहां देखें भारत शेड्यूल और स्क्वाड

India-Pakistan Match: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। पिछले कुछ सालों में दोनों टीमों के बीच कई बड़े मौकों पर मुकाबले खेले गए हैं। जहां भारतीय टीम का दबदबा नजर आया है। इसी बीच एक बार फिर से जुलाई के महीने में दोनों टीमें आपस में भिड़ने को तैयार नजर आ रही हैं। यह मैच महिलाओं के एशिया कप में खेला जाएगा। भारत इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है, जिसने वनडे और टी-20 दोनों फॉर्मेट को मिलाकर सात बार यह खिताब जीता है। टीम इंडिया इस वक्त एशिया कप की चैंपियन टीम है। उन्होंने साल 2022 में टूर्नामेंट जीता था। टीम इंडिया टी20 फॉर्मेट में एशिया कप को साल 2012, 2016 और 2022 में जीत चुकी है। इस बार भी यह टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में ही खेला जाएगा।

Random Image

इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान मैच

महिला एशिया कप 2024 में आठ टीमें खिताब के लिए आपस में मुकाबला खेलेंगी, जिसमें दो ग्रुप होंगे जिनमें चार-चार टीमें होंगी। प्रत्येक ग्रुप की टॉप दो टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी और उसके बाद 28 जुलाई को फाइनल मुकाबला होगा। इस टूर्नामेंट में भारच और पाकिस्तान के बीच 19 जुलाई को मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच होने जा रहा है। भारतीय टीम के ग्रुप में नेपाल, पाकिस्तान और यूएई की टीम शामिल है। यह सभी टीम ग्रुप ए का हिस्सा है। महिला एशिया कप 2024 के सभी मैच दांबुला के रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे। ऐसे में आइए टीम इंडिया के एशिया कप शेड्यूल पर पूरा नजर डालें।

भारत ग्रुप स्टेज के मुकाबले

19 जुलाई (शुक्रवार): भारत बनाम पाकिस्तान – शाम 7:00 बजे, रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, श्रीलंका
21 जुलाई (रविवार): भारत बनाम यूएई – दोपहर 2:00 बजे, रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, श्रीलंका
23 जुलाई (मंगलवार): भारत बनाम नेपाल – शाम 7:00 बजे, रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, श्रीलंका

जानें कहां देख सकेंगे सभी मैच

– भारत में महिला एशिया कप 2024 के मैच टीवी पर कहां देखें?

महिला एशिया कप 2024 का प्रसारण भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। ऐसे में आप भारतीय महिला टीम के सभी मैच स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर देख सकते हैं।

भारत में महिला एशिया कप 2024 मैचों को मोबाइल पर लाइव कैसे देखें?

महिला एशिया कप 2024 के मैचों का भारत में डिज्नी+हॉटस्टार पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

महिला एशिया कप 2024 के लिए भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेट कीपर), उमा छेत्री (विकेट कीपर ), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, जेमिमा रोड्रिग्स, रेणुका ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, सजाना सजीवन