IND vs SL: भारत को मिली रोमांचक जीत, शिवम मावी ने अपने डेब्यू मैच में बनाया रिकॉर्ड..

India vs sri lanka 1st T20: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 और उतने ही वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुक़ाबला कल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इसमें भारत की ओर से कई अहम और स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया गया। जिनके स्थान में कई युवाओं को मौका मिला। जिसमें भारत की ओर से शिवम मावी और शुभ्मन गिल को पहला T20 मैच खेलने का मौका मिला। मौका मिलते ही भारत के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी ने ऐसे रिकॉर्ड बनाया, जो लंबे समय तक यादगार रहेगा।

भारत और श्रीलंका के बीच पहला t20 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। श्रीलंका के कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत में 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 162 रन ही बना पाए। इस स्कोर तक पहुंचने में भारत के ऑल राउंडर दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल का महत्वपूर्ण योगदान रहा। इस दौरान दीपक हुड्डा ने 178 के स्ट्राइक रेट से महा सिर्फ 23 गेंदों में 1 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के की बदौलत 41 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, साथ में बल्लेबाजी कर रहे अक्षर पटेल ने भी बखूबी से साथ निभाया और उन्होंने भी 20 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 31 रनों की समझदारी भरी पारी खेली। जो श्रीलंका को हराने के लिए काफी था।

इस ग्राउंड के हिसाब से या टारगेट काफी छोटा था। और लग रहा था कि, श्रीलंका इस मैच को 14 से 18 ओवर के बीच में जीत लेगी। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने ऐसा होने नहीं दिया। और आखिरकार 20वें ओवर के आखिरी गेंद में भारत मैच जीत ही ली। और जैसा दर्शकों को मैच चाहिए था, वैसे ही देखने को मिला।


शिवम मावी को पहला मैच खेलने का मौका मिला और इस मौका को ऐसा भुनाया कि लंबे अरसे तक याद रहेगा। इन्होंने 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट झटके। इस दौरान इनका इकोनॉमी रेट 5.5 रहा। अपने डेब्यू मैच में ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बने। इससे पहले बरिंदर शरण और प्रज्ञान ओझा का नाम यह रिकॉर्ड में मौजूद हैं। बरिंदर शरण ने जिंबाब्वे के खिलाफ 2016 में 10 रन देकर चार विकेट चटकाए। वहीं, प्रज्ञान ओझा ने बांग्लादेश के खिलाफ 2009 में 21 रन देकर चार विकेट चटकाए थे।