देव बलहारा बने फिट इंडिया के एम्बेसेडर.. सरगुजा के विभिन्न खेलों में रहा हैं उत्कृष्ट योगदान..

स्पोर्ट्स डेस्क। देव बलहारा को फिट इंडिया का एम्बेसेडर बनाए जाने पर सरगुजा के कार्फबाल, मिनीगोल्फ, वुडबाल, सिक्स एंड साईड क्रिकेट, स्पीडबाल और कैटलबैल सरगुजा संघों ने बधाई दिया । देव बलहारा विगत पांच वर्षों से सरगुजा जिला में विभिन्न खेलों का प्रशिक्षण देते हुए राष्ट्रीय स्तर पर सरगुजा जिला का रोशन करने में सराहनीय योगदान रहा है।

इसके अलावा सरगुजा जिला स्कूल गेम्स आफ इंडिया के प्रतियोगिताओं में सरगुजा जिला कई मेडल जीते। देव बलहारा जी के कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन से सरगुजा जिला में नये खेलों का आगाज हो रहा है, साथ ही सरगुजा जिला के नाम राष्ट्रीय पर विशेष पहचान बना रही है। सरगुजा जिला के खेल के क्षेत्र में चार-पाँच वर्षों से नये खेलों का तैयार कर रहें। सरगुजा जिला में खेल क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान रहा है। देव बलहारा पिछले एक दशक से ज़्यादा खेलों से जुड़े हुए है। वह कोर्फबाल के अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह कई खेल संगठनों से जुड़े हुए हैं।

राष्ट्रीय कोच राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय कोर्फबॉल चैंपियनशिप में पदक विजेता होने के साथ साथ देव बलहारा जूनियर भारतीय टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। एशियाई कोर्फबॉल में टीम ने दूसरा और एशिया ओसिआनिया में भी टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। साथ ही कोर्फबॉल व नये खेलों के उन्नयन के लिए समय-समय पर सरगुजा में भी अपनी सेवाएं देते रहे हैं देव बलहारा जी के नेतृत्व में सरगुजा जिला में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है।


फिट इंडिया मूवमेंट 29 अगस्त, 2019 को माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फिटनेस को हमारे दैनिक जीवन का अभिन्न अंग बनाने की दृष्टि से शुरू किया गया था। इस अभियान के साथ देश भर सैंकड़ों स्कूल, संगठन और जानमानी हस्तियां भी जुड़ चुके हैं।

आपकी इस सफलता पर सरगुजा जिला कार्फबाल संघ, सरगुजा जिला वुडबॉल संघ, सरगुजा जिला मिनीगोल्फ संघ, सिक्स एंड साईड क्रिकेट संघ, सरगुजा जिला कैटलबैल संघ के समस्त पदाधिकारियों ने हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।