INDvSL: सूर्यकुमार यादव का तीसरे वनडे में खेलना तय! टीम इंडिया से इस फ्लॉप बल्लेबाज का काट देंगे पत्ता


नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस सीरीज में फिलहाल 2-0 से आगे हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि आखिरी वनडे के लिए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में स्टार सूर्यकुमार यादव को जगह दे सकते हैं. वह इस सीरीज में अभी तक एक भी मैच नहीं खेल सके हैं.

इस फ्लॉप बल्लेबाज की जगह मिल सकता है मौका सीरीज के शुरुआती दो मैचों में श्रेयस अय्यर कप्तान रोहित की पहली पसंद रहे हैं, लेकिन उन्होंने इन दोनों ही मैचों में कप्तान के भरोसे को तोड़ा है. ऐसे में सीरीज के आखिरी मैच में श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव प्लेइंग 11 का हिस्सा बन सकते हैं. वह इस समय काफी घातक फॉर्म में भी है. उन्होंने अपनी आखिरी इंटरनेशनल पारी में शतक भी जड़ा था.

लगातार मौकों को बर्बाद करना पड़ेगा भारी

श्रेयस अय्यर ने सीरीज के पहले मैच में 24 गेंदों का सामना करने सिर्फ 28 रन का ही योगदान दिया. इस पारी में श्रेयस अय्यर ने 3 चौके और 1 छक्का ही जड़ा था. वहीं, सीरीज के दूसरे मैच में श्रेयस अय्यर ने 33 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से 5 चौके देखने को मिले. श्रेयस अय्यर का ये खराब प्रदर्शन अब उन्हें भारी पड़ सकता है.

साल 2022 में किया कमाल का प्रदर्शन

श्रेयस अय्यर के लिए साल 2022 काफी यादगार रहा था. श्रेयस अय्यर ने पिछले साल 17 वनडे मैचों में 724 रन बनाए थे. वह इस साल भारत के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने थे. वहीं, श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 7 टेस्ट 42 वनडे और 49 टी20 मैच खेले हैं. लेकिन इस साल की शुरुआत उनके लिए अच्छी नहीं रही है.

सूर्यकुमार के शानदार आंकड़े

सूर्यकुमार यादव इस समय भारत के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 16 वनडे और 45 टी20 मैच खेले हैं. वनडे में सूर्यकुमार यादव के नाम 32.0 की औसत से 384 रन दर्ज हैं, वहीं टी20 में उन्होंने 46.41 की औसत से 1578 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक भी शामिल हैं.