अश्विन की सूझबूझ से जीती भारत… दुसरे छोर पर कोहली देखते रह गए… रोचक बातें आख़िरी ओवर की !

IND vs PAK : इस महामुकाबला की आखिरी ओवर में टीम इंडिया को 16 रन चाहिए थे। 20वें ओवर में मोहम्मद नवाज गेंदबाजी के लिए आए और पहली ही गेंद पर हार्दिक पांड्या को पवेलियन भेजा। उनके आउट होने पर दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी के लिए आए और उन्होंने दूसरी गेंद पर एक रन लिया। तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन लिए। चौथी गेंद पर कोहली ने छक्का लगाया और इसे अंपायर ने नो बॉल करार दिया। अगली गेंद नवाज ने वाइड फेंकी और फ्री हिट जारी रहा। इसकी अगली गेंद पर कोहली ने बाई में तीन रन लिए। मोहम्मद रिज़वान ने मोहम्मद नवाज़ की पांचवीं गेंद पर कार्तिक को स्टंपिंग करके आउट करा दिये गए।

क्रिकेट के नए नियम के मुताबिक़ आखिरी गेंद पर अश्विन स्ट्राइक पर थे। तब जीत के लिए एक गेंद पर दो रन चाहिए थे। ऐसा लग रहा था मैच सुपरओवर में जाएगा। नवाज ने लेग स्टंप पर बॉल फेंकी और अश्विन ने सूझबूझ से गेंद को वाइड के लिए जाने दिया। इसके बाद एक गेंद पर भारत को एक रन बनाने थे। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने सभी फील्डर्स को 30 यार्ड के अंदर तैनात कर दिया। नवाज की आखिरी गेंद पर अश्विन ने ऊंचा शॉट खेला जो कि 30 यार्ड से बाहर जाकर गिरी। तब तक अश्विन और कोहली ने दौड़कर एक रन लिया और टीम इंडिया को जीत दिलाई।

आख़िरी ओवर –

इस मैच की आख़िरी ओवर पाकिस्तान की ओरमोहम्मद नवाज़ को पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म के द्वारा लाया…लेकिन नवाज़ आख़िरी ओवर में वो कारनामा कर डाला जो बहुत लोग कर पाते हैं… क्रिकेट में एक ओवर में छः बॉल डालते हैं। लेकिन इस ओवर में नवाज़ ने छः के बजाय 8 बॉल डाली।

पहला गेंद – हार्दिक पांड्या आउट
दूसरा गेंद – कार्तिक 1 रन
तीसरा गेंद – कोहली 2 रन
चौथा गेंद – नो बॉल छक्का
पांचवा गेंद – बाई के रूप में 3 रन
छठवीं गेंद – कार्तिक आउट
सातवीं गेंद – वाइट बॉल 1 रन
आठवीं गेंद – मिड ऑन के उपर से 1 रन