टीम बनाएं, रूपये कमाएं: Dream 11 पर जीतने में मदद करेंगे ये 5 टिप्स, होगा लाखों का फायदा! जानें तरीका

Indians Premier League 2024, Dream 11: आईपीएल के दौरान फैंटेसी क्रिकेट ऐप का क्रेज भी युवाओं में देखने को मिलता है। dream11 से लेकर my11circle जैसी ऐप का बिजनेस इन दिनों जमकर चल रहा है। आईपीएल के दौरान Dream11 का विज्ञापन देखकर बहुत सारे युवा इसकी तरफ आकर्षित होते हैं।

रातों-रात किस्मत बदलने की ख्वाहिश

लेकिन Dream11 या किसी भी फैंटेसी क्रिकेट ऐप के जरिए पैसा कमाना इतना आसान भी नहीं होता। टीवी और मोबाइल पर बड़े-बड़े क्रिकेटर आईपीएल के दौरान Dream11 और my11circle जैसी ऐप्स को बढ़ावा देते हुए नजर आते हैं। जहां एक रुपये में टीम बनाने का लालच भी दिया जाता है। ऐसे में कई युवा फैटेसी क्रिकेट ऐप के जरिए अपनी किस्मत बदलने की कोशिश में जुट जाते हैं। लेकिन अधिकतर लोगों को इसमें नाकामयाबी ही हासिल होती है।

समझदारी से करें खिलाड़ियों का चुनाव

ऐसे में आज हम आपको Dream11 के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिसे जानकर अगर आप अपनी टीम बनाते हैं तो आपको कम से कम पैसों का नुकसान होगा। Dream11 फैंटेसी क्रिकेट में यूजर्स को क्रिकेट की जानकारी का प्रयोग करके एक टीम बनानी होती है। इसमें आपको दोनों टीमों से प्लेयर को चुनना होता है जो मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। अगर आपके चुने गए प्लेयर अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो आप प्रतियोगिता हार जाते हैं।

– हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हम Dream11 पर मैच के दौरान सारा पैसा ना लगाए नहीं तो ऐसे में नुकसान होने की सबसे ज्यादा संभावना है। कई बार शुरुआती तौर पर लोग इस तरह का रिस्क ले लेते हैं।

– कोई भी टीम बनाने से पहले अच्छे से रिसर्च कर लें। फैंटेसी ऐप खेलने से पहले प्लेयर्स का हालिया प्रदर्शन देख लेना चाहिए। पिच कैसी है, उस पर ध्यान देना चाहिए। मैच से संबंधित जानकारी इकट्ठा कर लेनी चाहिए।

– हमेशा एक और राउंड टीम बनाने की कोशिशकरें ऐसे खिलाड़ियों को अधिक से अधिक अपने टीम में शामिल करें जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में आपको अच्छा पॉइंट दिला सकता है दिला सके

– कभी भी किसी एक मुकाबले में ही अपना सारा पैसा ना लगाए। ड्रीम 11 में अक्सर यूजर एक ही मैच में ज्यादा पैसा लगा देते हैं जबकि इस तरह की गलती से बचना चाहिए और हमेशा सुरक्षित रहते हुए खेलना चाहिए।

– टीम के कप्तान और उपकप्तान का चुनाव समझदारी के साथ करना चाहिए। कप्तान का सही चयन होने से जीत की संभवानाएं काफी अधिक होत जाती है।

(Disclaimer: इस आर्टिकल में हम बस ड्रीम टीम बनाने को लेकर अपना सुझाव देने का काम कर रहे हैं। हम यह गेम खेलने के लिए किसी को प्रेरित नहीं करते हैं। इस गेम में वित्तीय जोखिम का एक तत्व शामिल है और इसकी लत लग सकती है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसमें हिस्सा लें।)

12 साल की लड़की का भाई ने किया रेप, 25 हफ्ते की गर्भवती; HC ने अबॉर्शन को लेकर सुनाया ये फैसला

Unique Cooler: कूलर-एसी का भी बाप है यह पंखा, पलभर में मिजाज कर देगा ठंडा; अंग्रेज भी लेते थे इसका मजा

ट्रैफिक में हॉर्न बजाने वालों की इस तरह लगाई जाती है क्लास, आप भी देखें वायरल फोटो

नेताजी की गुंडागर्दी! वोट डालने गए वोटर को विधायक ने जड़ा थप्पड़, समर्थकों ने भी की पिटाई

Video: राहुल गांधी जल्द करने वाले हैं शादी? भीड़ ने पूछा तो खुद बताया कब बजेगी शहनाई