Home Breaking News क्रिस गेल के बल्ले के हुए 2 टुकड़े, गेंद पहुंची बाउंड्री के...

क्रिस गेल के बल्ले के हुए 2 टुकड़े, गेंद पहुंची बाउंड्री के पार, 44 की उम्र में भी दिखा रहे दम, Video

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल का जलवा 44 की उम्र में भी कायम है. गेल इस समय लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेल रहे हैं. गुजरात जॉयंट्स की ओर से खेल रहे गेल के नाम टी20 में सबसे ज्यादा रन और शतक बनाने का विश्व कीर्तिमान दर्ज है. उन्होंने भीलवाड़ा किंग्स के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस मैच में गेल ने एक ऐसा चौका जड़ा, जिसके बाद उनके बल्ले के दो टुकड़े हो गए. इस मैच में गुजरात की जीत से ज्यादा चर्चा गेल के टूटे बल्ले की हो रही है.

रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्पलेक्स (JSCA International Stadium Complex, Ranchi) में बुधवार रात खेले गए लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) के चौथे मुकाबले में गुजरात जॉयंट्स (Gujarat Giants) ने भीलवाड़ा किंग्स (Bhilwara Kings) के खिलाफ 3 रन से जीत दर्ज की. इस मुकाबले में छठे ओवर में इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज रेयान बॉटन (Ryan Sidebottom) की एक गेंद पर क्रिस गेल (Chris Gayle) ने करारा प्रहार किया. गेंद दनदनाती हुई बाउंड्री के बाहर 4 रन के लिए चली गई लेकिन इस दौरान गेल का बल्ला टूट गया. हैंडल से बल्ले के दो टुकड़े हो गए.

गेल ने 23 गेंदों पर पूरी की फिफ्टी

क्रिस गेल ने इस मुकाबले में 23 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. एक समय गेल 18 गेंदों पर 26 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन इसके बाद उन्होंने गियर बदला और साइडबॉटन के खिलाफ 5 गेंदों पर 24 रन ठोक डाले. गेल ने पहले साइडबॉटन की दो गेंदों पर दो छक्के जड़े. इसके बाद लगातार गेंदों पर 3 चौके जड़ दिए. इस ओवर में कुल 25 रन बने. वह 27 गेंदों पर 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 52 रन बनाकर आउट हुए.

इरफान पठान की टीम हारी

भीलवाड़ा किंग्स की कप्तानी कर रहे इरफान पठान की टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा. 173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भीलवाड़ा किंग्स 169 रन ही बना सकी. उसकी ओर से लेंड्ल सिमंस ने सबसे ज्यादा 99 रन बनाए. सिमंस ने इस दौरान 61 गेंदों पर 12 चौके और 3 छक्के जड़े.