Breaking News: विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज ने ODI क्रिकेट से किया सन्यास की घोषणा

Finch Announce Retirement From ODI Cricket – ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच उनका आखिरी मैच होगा और आक्रामक बल्लेबाज उसके बाद 50 ओवर का मैच नहीं खेलेंगे।

फिंच वनडे में अच्छी लय में नहीं थे। वह अपने बल्ले से संघर्ष कर रहे थे और वह अपनी पिछली 7 पारियों में केवल 26 रन ही बना पाए थे।

ऑस्ट्रेलियाई ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा, “यह कुछ अविश्वसनीय यादों के साथ एक शानदार सवारी रही है। मैं कुछ शानदार वनडे टीमों का हिस्सा बनने के लिए बेहद भाग्यशाली रहा हूं। समान पूर्वक, मुझे उन सभी का आशीर्वाद मिला है जिनके साथ मैंने खेला है और कई लोग पर्दे के पीछे हैं।

उन्होंने आगे कहा, “अब समय आ गया है कि एक नए कप्तान को अगले विश्व कप की तैयारी करने और जीतने का सबसे अच्छा मौका दिया जाए। मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने मेरी अब तक की यात्रा में मदद और समर्थन किया है।”

हालांकि, फिंच आगामी टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे जो ऑस्ट्रेलिया में ही खेला जाएगा। पिछले साल जब टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था तो ऑस्ट्रेलिया ने फिंच की कप्तानी में पहली बार टी20 ट्रॉफी अपने नाम किया था।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के सीईओ निक हॉकले ने भी फिंच के बारे में बात की और कहा, “ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से, मैं आरोन को ऑस्ट्रेलियाई पुरुष वनडे टीम के कप्तान के रूप में उनके विशाल योगदान और 50 ओवर के प्रारूप के एक अद्भुत प्रतिपादक के रूप में बधाई देना चाहता हूं।”

हॉकले ने आगामी टी20 विश्व कप के बारे में भी बात की और कहा, “मुझे खुशी है कि आरोन आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करेंगे, जहां उनका नेतृत्व, अनुभव और सामरिक ज्ञान हमारे टी20 विश्व कप की रक्षा के लिए अभिन्न होगा। घर की धरती पर शीर्षक होंगे।”