Breaking : भारतीय टीम को बड़ा झटका! ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ से स्टार बल्लेबाज बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल होकर पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

Random Image

शनिवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड नेट्स में प्रैक्टिस सेशन के दौरान राहुल की बाएं हाथ की कलाई में चोट लग गई थी. उनकी इस चोट को ठीक होने में कम से कम तीन हफ्तों का समय लगेगा. इसके चलते वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी दो मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

बीसीसीआई द्वारा जारी बयान के अनुसार अब विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल भारत लौटेंगे और रिहैब के लिए बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकेडमी में जाएंगे. जिससे वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले फिट हो सकें.

बता दें कि राहुल पहले दो टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. लेकिन वह बतौर सब्सीट्यूट फील्डर कई बार मैदान पर दिखाई दिए थे. भारतीय टीम अब तक इस दौरे पर चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से काफी परेशान रही है. मोहम्मद शमी और उमेश यादव पहले ही चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो चुके हैं.

चार मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने ए़डिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में और भारत ने मेलबर्न टेस्ट में जीत हासिल की थी.