विराट कोहली से आगे निकले बाबर आजम, रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर; टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आजम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Babar Azam: पाकिस्तान ने आयरलैंड को तीसरे और आखिरी टी20 मैच में 6 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। डबलिन में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कप्तानी पारी खेली। बाबर ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने नाम ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो विराट कोहली भी नहीं बना सके हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज बाबर इस मुकाबले में लय में नजर आए। उन्होंने एक ओवर में 4 छक्के उड़ाए। 14वें ओवर में बाबर ने लगातार 3 छक्के जड़े। अर्धशतक जड़ते ही उन्होंने अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लिया। बाबर ने 39वीं बार फिफ्टी प्लस स्कोर किया जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विश्व कीर्तिमान है।

आयरलैंड ने पाकिस्तान को 179 रन का लक्ष्य दिया था। पाकिस्तान की टीम ने 17 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाकर मैच अपने कब्जे में कर लिया। बाबर आजम ने 42 गेंदों पर 75 रन की पारी खेली जिसमें 6 चौके और 5 छक्के शामिल थे। विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने 38 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली। बाबर का टी20 इंटरनेशनलल क्रिकेट में यह 39वां अर्धशतक था। इससे पहले विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 38 फिफ्टी प्लस स्कोर बनाए थे जो अब बाबर आजम के नाम हो गया है। बाबर और विराट के बाद इस लिस्ट में तीसरे नंबर रोहित शर्मा हैं जिन्होंने 34 बार यह कारनामा किया है। मोहम्मद रिजवान 29 वहीं डेविड वॉर्नर 27 बार यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

बाबर आजम और रिजवान ने की रिकॉर्ड साझेदारी

आयरलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में पाकिस्तान को पहला झटका 16 के स्कोर पर लग गया था। युवा ओपनर सैम अयूब 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद रिजवान को कप्तान बाबर आजम का साथ मिला। दोनों ने दूसरे विकेट के लि रिकॉर्ड 139 रन की साझेदारी की। दोनों टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3095 रन जोड़ चुके हैं। यह विश्व की पहली ऐसी जोड़ी है जिसने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3000 से ज्यादा रन की साझेदारी की है। बाबर और रिजवान टी20 में 10 बार शतकीय साझेदारी निभा चुके हैं।

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज 22 मई से

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच अब टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 4 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच 22 मई को खेला जाएगा। टी20 विश्व कप से पहले दोनों टीमों के लिए यह अहम सीरीज है। इसके बाद दोनों टीमें टी20 विश्व कप में हिस्सा लेंगी। पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप के लिए अभी तक टीम का ऐलान नहीं किया है।

डायबिटीज कंट्रोल करनी है तो छोड़ दें ये आदतें, नहीं बढ़ेगा शुगर लेवल

Job Opportunity: 10वीं पास…नौकरी की तलाश है: यहां लगने जा रहा रोजगार मेला, विभिन्न पदों पर होगी भर्ती, 11 से 27 हजार तक वेतन, जानिए डिटेल

इस तरीके से बनाएं पुदीना के पत्तों से शरबत, पेट को कर देगा ठंडा, लू और गर्मी से देगा राहत

Beauty & Skin Care: चमक पाने के चक्कर में स्किन ना हो जाएं बेकार, ये ब्यूटी हैक्स बिगाड़ सकते हैं चेहरा

Railway Law: क्या ट्रेन से कूदने पर मिल सकता है मुआवजा, क्या कहता है रेल का कानून