Breaking News : फिक्सिंग के आरोप में 2 क्रिकेटर सस्पेंड…

स्पोर्ट्स डेस्क। एक तरफ़ आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में आयोजित होने वाला है, वहीं उसी देश से बेहद ही सनसनीखेज सामने आ रही है। यूएई के दो खिलाड़ियों को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी भ्रषटाचार निरोधी कानून का उल्लंघन करने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। बोर्ड ने ये कार्रवाई आमिर हयात और अशफाक अहमद पर की है। इन दोनों खिलाड़ियों को आरोपों का जवाब देने के लिए 2 हफ्ते का समय दिया गया है।

आमिर हयात पाकिस्तान के लाहौर में जन्में हैं लेकिन क्रिकेट यूएई की ओर से खेले। हयात ने यूएई के लिए 9 वनडे और 4 टी20 मैचों में शिरकत की। जिसमें हयात ने 11 वनडे और 6 टी20 विकेट हासिल किये।

अशफाक अहमद का जन्म भी पाकिस्तान के लाहौर में हुआ है और इसने भी यूएई के लिए 16 वनडे और 12 टी20 मैच खेले हैं। वनडे में इस बल्लेबाज ने 21.50 की औसत से 344 रन बनाए। टी20 में इसके बल्ले से 238 रन निकले। अशफाक के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 5 अर्धशतक हैं।

इन दोनों खिलाड़ियों को आईसीसी के एंटी करप्शन के 5 नियमों के उल्लंघन का आरोपी पाया गया है। इनके ऊपर पैसा या गिफ्ट लेकर मैच के नतीजे को प्रभावित करने का गंभीर लगा है। मतलब दोनों पर फिक्सिंग का सनसनीखेज आरोप लगा है। जांच में ये दोनों खिलाड़ी अपने पैसे और गिफ्ट की जानकारी नहीं दे पाए।

https://youtu.be/WH44QOlZfBk

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News