मंगलवार को किए गए ये 4 उपाय बदल देते हैं इंसान की किस्मत, अपने आप खिंची चली आती है धन-दौलत; सारे संकट होते दूर

अध्यात्म डेस्क. ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार को भगवान हनुमान की आराधना का दिन कहा गया है। कहा जाता है कि अगर हम मंगलवार को कुछ खास उपाय कर लें तो जीवन को संवारा जा सकता है, साथ ही बिगड़े काम भी अपने आप बनने लगते हैं। आज हम आपको ऐसे मंगलवार से जुड़े ऐसे 3 टोटके बताते हैं, जिन्हें करने से आपको जीवन में सफल होने से कोई भी रोक नहीं पाएगा। आइए जानते हैं कि मंगलवार से जुड़े वे उपाय क्या हैं।

मंगलवार को करें ये उपाय

शनि की महादशा को ऐसे करें दूर

अगर आपकी जन्मकुंडली में शनि की महादशा चल रही है या शनि की कुदृष्टि की वजह से बनते हुए काम अटक रहे हैं तो आप मंगलवार को तुलसी के 108 पत्तों पर पीले चंदन से राम का नाम लिखना शुरू कर दें। इसके बाद उन पत्तों की माला बनाकर बजरंग बली को पहना दें। मान्यता है कि ऐसा करने से और मंगल शनि से जुड़े सभी दोष दूर हो जाते हैं राहु और उन पर छाया संकट टल जाता है।

कष्ट दूर करने के लिए करें ये उपाय

आप मंगलवार को सुबर तड़के उठकर नित्य क्रिया के बाद स्नान करें और फिर किसी हनुमान मंदिर में जाकर उन्हें पुष्प माला, दीपक और लड्डू का भोग अर्पित करें। इसके बाद वहां बैठकर 108 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। साथ ही भगवान हनुमान से अपने सारे कष्ट दूर करने की प्रार्थना करें। हर मंगलवार और शनिवार को यह उपाय करने से जन्मकुंडली से जुड़े सारे ग्रहों का पुण्यफल मिलने लगता है।

अकाल मृत्यु का संकट ऐसे टालें

अगर आप नहीं चाहते कि आपकी अकाल मृत्यु हो तो आप मंगलवार के दिन सुबह हनुमान मंदिर में जाकर बजरंग बली को सिंदूर लगाएं। इसके साथ ही उन्हें गुलाब के फूलों की माला अर्पित करें। इसके साथ ही देसी घी का दीपक जलाकर वहां पर सुंदरकांड का पाठ करें। लगातार 11 मंगलवार तक यह उपाय करने से व्यक्ति के सारे संकट टल जाते हैं और अकाल मृत्यु का खतरा भी दूर हो जाता है।

इस उपाय से आर्थिक तंगी हो जाती है दूर

परिवार की आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए आप हर मंगलवार को किसी भी समय ऐसे स्थान पर जाएं, जहां बहुत सारे बंदर हों। उन्हें आप अपने हाथों से केले, गुड़, चने, मूंगफली खिलाएं। अगर आप रास्ते में कोई भिखारी देखें तो उसे भोजन करवा दें लेकिन ध्यान रहे कि उसे पैसे न दें। माना जाता है कि इन उपायों को करने से धीरे-धीरे इंसान की किस्मत चमकने लगती है और आर्थिक तंगी दूर हो जाती है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। फटाफट न्यूज डॉट कॉम इसकी पुष्टि नहीं करता है।)