Rashifal 31 August 2024 : धन योग से आज 7 राशियों को सफलता, शनिदेव की बरसेगी कृपा, स्वास्थ्य-शक्ति का लाभ, जानें शनिवार का राशिफल

Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Today Horoscope, Today Rashifal, Rashifal 10 September

Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Today Horoscope, Today Rashifal, Rashifal 31 August : आज चंद्रमा का गोचर कर्क राशि में होने के कारण चंद्रमा और मंगल की युति से शनि का षडाष्टक योग बन रहा है। इस स्थिति में धन योग का भी प्रभाव रहेगा, जिससे कई राशियों को लाभ होगा। आइए जानते हैं कि मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा:

Random Image

मेष राशि: सुखद दिन की शुरुआत

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुखद रहेगा। शाम को कारोबार की कोई महत्वपूर्ण डील फाइनल हो सकती है, जिससे लाभ होगा। परिवार के साथ छोटी सी पार्टी का आयोजन भी हो सकता है, जिससे घर में चहल-पहल बनी रहेगी। नौकरीपेशा जातकों को सलाह दी जाती है कि वे अधिकारियों से किसी भी विवाद में न उलझें, अन्यथा बाद में समस्या हो सकती है। माता की सेहत का भी ध्यान रखना होगा। आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित जल चढ़ाएं।

वृषभ राशि: खुशखबरी की संभावना

वृषभ राशि के जातकों को आज सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। आप माता-पिता को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं या देवस्थान की यात्रा कर सकते हैं। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को प्रोत्साहन और अच्छी खबर मिल सकती है। शाम को दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने का मौका मिलेगा और लव लाइफ में भी रोमांस बढ़ेगा। आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर चढ़ाएं।

मिथुन राशि: लाभ के अवसर

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। नौकरी से जुड़े लोग नए लाभ के अवसर प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन परिश्रम भी अधिक रहेगा। सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा। व्यवसाय के लिए नई योजनाएं बनेंगी, जो भविष्य में लाभकारी हो सकती हैं। घर की सजावट और जीवनसाथी की सेहत पर धन खर्च हो सकता है। आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दीप दिखाएं।

कर्क राशि: रुके काम बनेंगे

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन रचनात्मक और कलात्मक कार्यों के लिए उपयुक्त है। शाम को किसी पुराने मित्र के घर मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। आपको पुराने रुके हुए कामों में सफलता मिलेगी। विरोधियों से सतर्क रहने की सलाह है। आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। श्री शिव चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशि: कार्यक्षेत्र में दबाव

सिंह राशि के जातकों को आज मानसिक उलझन का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में काम का दबाव अधिक रहेगा और आप थकावट महसूस करेंगे। धार्मिक और सामाजिक कार्यों के लिए समय निकाल पाएंगे। जीवनसाथी के साथ बाहर जाकर अच्छा भोजन करने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सतर्क रहें क्योंकि वरिष्ठ अधिकारी आपके काम पर सवाल उठा सकते हैं। आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान सूर्य नारायण को जल अर्घ्य दें।

कन्या राशि: शत्रुओं से सतर्कता

कन्या राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहेगा, लेकिन नौकरीपेशा जातकों को शत्रुओं से सतर्क रहना होगा। शाम को किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिल सकता है और मंदिर दर्शन भी कर सकते हैं। व्यापार में साझेदारों से मेलजोल बनाए रखें, लेकिन आंख मूंदकर भरोसा न करें। छात्रों का मन चंचल रह सकता है। खानपान में सतर्क रहें, नहीं तो पेट की समस्याएं हो सकती हैं। आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। श्रीकृष्ण चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि: लाभकारी दिन

तुला राशि के जातकों के लिए आज लाभकारी दिन रहेगा। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा और पैतृक संपत्ति से जुड़ी समस्या का समाधान हो सकता है। किसी नए प्रोजेक्ट की शुरुआत सफल होगी और बच्चों से खुशी प्राप्त होगी। शाम को आस-पड़ोस में विवाद से बचने की सलाह दी जाती है। महिलाओं को मायके की ओर से तनाव मिल सकता है। आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंदों को वस्त्र और भोजन दान करें।

वृश्चिक राशि: लाभ के अवसर

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा। कार्यक्षेत्र में नई योजनाएं सफल होंगी और लव लाइफ में रोमांस बना रहेगा। पारिवारिक तनाव से राहत मिलेगी और आर्थिक मामलों में दिन अनुकूल रहेगा। आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। शनि स्तोत्र का पाठ करें।

धनु राशि: जोखिम से बचाव

धनु राशि के जातकों को आज सतर्कता पूर्वक काम करना चाहिए। नया काम शुरू करने का अच्छा अवसर मिल सकता है। होटल और खानपान के कारोबार से जुड़े लोग अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे। परिवार के किसी सदस्य की मदद के लिए धन और समय खर्च होगा। पिता से अपेक्षित सहयोग मिलेगा। जोखिम वाले काम में संभलकर चलें। आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल को जल दें और शनि स्तोत्र का पाठ करें।

मकर राशि: अटके काम पूरे होंगे

मकर राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहेगा। रुके हुए काम पूरे होंगे, लेकिन परिश्रम के कारण मानसिक तनाव और सिरदर्द हो सकता है। किसी बड़े फैसले से पहले जीवनसाथी से विचार-विमर्श करें। मनोरंजक कार्यक्रम का आनंद मिलेगा और दीर्घकालिक निवेश के लिए दिन अच्छा रहेगा। आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कुंभ राशि: सेहत का ध्यान रखें

कुंभ राशि के जातकों को सेहत के मामले में सतर्क रहना चाहिए। पारिवारिक जीवन में पिता और घर के बड़े लोगों से सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन में प्रेम और तालमेल बना रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में सम्मान मिलेगा लेकिन राजनीतिक विवाद से बचें। कारोबार में लाभ मिलेगा और नए कारोबार की योजना भी बन सकती है। आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। शनि चालीसा का पाठ करना शुभ होगा।

मीन राशि: लाभकारी दिन

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन भाग्यशाली रहेगा। व्यवहार और बातचीत से सफलता प्राप्त होगी। परिवार और कार्यक्षेत्र में अपेक्षित सहयोग मिलेगा और कारोबार में लाभ होगा। शुभ कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा। शादी की बात आगे बढ़ सकती है और शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। श्री राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।