दुल्हन की तरह सजी इंदौर नगरी, 70 देश के मेहमानों का ढोल नगाड़ों से हो रहा स्वागत

इंदौर. मिनी मुंबई में आज से 17वां प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आगाज होने जा रहा है. तीन दिवसीय सम्मेलन 8 से 10 जनवरी तक चलेगा. सम्मेलन में संपूर्ण विश्व के प्रवासी भारतीय विभिन्न विषय पर चर्चा करेंगे. प्रवासी भारतीयों को देश और प्रदेश की उपलब्धिओं और क्षमताओं से रू-ब-रू कराया जायेगा. प्रधानमंत्री मोदी 9 जनवरी को प्रवासी भारतीय दिवस का उद्घाटन करने इंदौर पहुचेंगे.

इस कार्यक्रम में गुयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली, सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी, ऑस्ट्रेलिया की संसद सदस्य ज़ेनेटा मैस्करेनहास शामिल होंगे. वही पीबीडी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के मंत्री भी शामिल होंगे. राष्ट्रपति मुर्मु पीबीडी के समापन सत्र में प्रवासीय भारतीयों को सम्मानित करेंगी.

70 देश के 3000 भारतीय प्रवासी करेंगे शिरकत

17वां प्रवासी भारतीय सम्मेलन में 70 देशों के 3000 से ज्यादा प्रवासी भारतीय आज कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने वाले प्रवासी भारतीयों का स्वागत श्री हनुमंत ध्वज पदक महाराष्ट्र के प्रसिद्ध ढोल नगाड़ों से किया जा रहा. देश के दिल में पधारे हैं. प्रवासी भारतीय इंदौरियों ने दिल खोल कर स्वागत किया. हर प्रवासी को घर लौटने का एहसास कराने को तैयार इंदौरी एमपी में कई जगहों से लोगो ने सम्मेलन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया.