कोरोना वायरस पर आधारित दुनिया की पहली फिल्म बन कर हुई तैयार.. जानें क्या है इस फिल्म में खास..!

मनोरंजन डेस्क. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस covid-19 नामक वैश्विक महामारी इतनी ज्यादा तबाही मचा चुकी है. जिसे किसी ने भी सोचा नहीं था. अभी इस महामारी का कहर खत्म भी नहीं हुआ है और एक कैनेडियन फिल्म निर्देशक मुस्तफा केशवरी द्वारा इस वायरस को लेकर ‘कोरोना’ नामक स्वतंत्र फिल्म तैयार भी कर दिया गया. उनकी कैनेडियन फिल्म ‘कोरोना’ इस महामारी पर बननेवाली पहली फिल्म बन चुकी है.

मुस्तफा ने खुद ही इस फीचर फिल्म का लेखन, निर्देशन और निर्माण किया है. फिल्म की कहानी एक एलेवेटर में फंसे सात पड़ोसियों पर आधारित है, जिन्हें यह शंका होती है कि एलेवेटर में उनके साथ मौजूद एक चीनी महिला कोरोना से ग्रसित है और उससे यह संक्रमण उन सातों में फैल सकता है.

पूरी फिल्म को एक एलेवेटर के अंदर ही फिल्माया गया है. फिल्म निर्माण के दौरान मुस्तफा नहीं जानते थे कि उनकी फिल्म का विषय जल्द ही एक वैश्विक महामारी बनने जा रहा है. उनकी फिल्म का मुख्य फोकस वायरस के प्रसार को लेकर चीनी लोगों के साथ किये जानेवाले नस्लीय भेदभाव को खत्म करने पर है.

मुस्तफा का कहना है, कि जब उन्होंने कोरोना संक्रमण के बारे में जाना, उस वक्त इसे चीनी वायरस का नाम दिया जा रहा था, लेकिन आज किसी भी देश का, कोई भी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति इसका वाहक बन सकता है. ऐसे में इस वायरस को हराने के लिए पूरी मानव जाति को एक साथ होने की जरूरत है. वैंकूवर में शूट की गयी मुस्तफा की थ्रिलर फिल्म ‘कोरोना’ अब रिलीज के लिए तैयार हो चुकी है.