BSNL ने मचा दी तबाही, Jio-Airtel और Vi के सामने पेश किया 300 दिन वाला सबसे सस्ता प्लान

BSNL Telicom: सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ग्राहकों को अपनी तरफ लुभाने के लिए लगातार नए-नए ऑफर्स ला रहा है। जब से जियो, एयरटेल और वीआई ने अपने रिचार्ज प्लान्स में बढ़ोतरी की है तब से कंपनी कई सारे नए प्लान्स पेश कर चुकी है और यह सिलसिला अभी भी जारी है। महंगे रिचार्ज प्लान्स से राहत पाने के लिए यूजर्स BSNL की तरफ रुख कर रहे हैं और कंपनी इस मौके को भुनाने में पूरा जोर लगा रही है। इस बीच BSNL की तरफ से एक ऐसा प्लान पेश कर दिया गया है जिसने जियो, एयरटेल और वीआई की परेशानी बढ़ा दी है।

भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL के पास लंबी वैलिडिटी वाले कई सारे सस्ते प्लान्स मौजूद हैं। लेकिन कंपनी ग्राहकों को राहत देने के लिए एक और प्लान लेकर आ गई है। अगर आप बार बार महंगे और शॉर्ट टर्म वाले प्लान से थक चुके हैं तो आप BSNL के 300 दिनों वाले प्लान की तरफ जा सकते हैं। आइए आपको इस प्लान के बारे में डिटेल से बताते हैं।

BSNL लाया सस्ता रिचार्ज प्लान

आपको बता दें कि BSNL के  पास अपने ग्राहकों के लिए 800 रुपये से कम कीमत का एक शानदार प्रीपेड प्लान मौजूद है। BSNL ने करोड़ों यूजर्स के लिए 797 रुपये का एक धमाकेदार रिचार्ज प्लान अपनी लिस्ट में ऐड किया है। इस रिचार्ज प्लान के साथ आप एक बार में ही 300 दिनों के लिए रिचार्ज खत्म होने की टेंशन से फ्री हो जाते हैं। यह प्लान उन यूजर्स के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है जो कम दाम में लंबे समय तक सिम को एक्टिव रखना चाहते हैं।

सस्ते प्लान में मिलेंगे धांसू ऑफर

आपको बता दें कि BSNL के इस रिचार्ज प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स शुरुआती 60 दिनों के लिए ही मान्य होंगे। मतलब आप 60 दिन तक किसी भी नेटवर्क में अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। 60 दिनों के बाद आप टॉप प्लान लेकर कॉलिंग कर सकते हैं। इसके अलावा प्लान में आपको डेटा बेनिफिट्स भी मिलते हैं। प्लान में आपको 60 दिन तक डेली 2GB डेटा मिलता है। मतलब आप 120GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं।

फ्री कॉलिंग और डेटा के साथ साथ आपको इसमें डेली 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। 60 दिनों के बाद आप कॉलिंग और एसएमएस के लिए एक्स्ट्रा चार्ज देना पड़ेगा। इंटरनेट डेटा की बात करें तो आप इसे 300 दिनों तक इस्तेमाल कर पाएंगे। 60 दिन के बाद आपको 40kbps की डेटा स्पीड मिलेगी। अगर आपको डेटा की अधिक जरूरत पड़ती है तो आप कंपनी के 1198 रुपये वाले प्लान की तरफ जा सकते हैं। इसमें आपको एक महीने के लिए 3GB डेटा दिया जाता है।