Love Marriage: करना चाहते हैं लव मैरिज, तो शादी का फैसला लेने से पहले अपने पार्टनर से जरूर पूछ लें ये सवाल

Love Marriage: क्या आप भी किसी को पसंद करते हैं और उसके साथ लव मैरिज करना चाहते हैं? अगर हां, तो लव मैरिज से पहले आपको अपने पार्टनर से कुछ सवाल जरूर पूछ लेने चाहिए। अगर आपने अपने होने वाले लाइफ पार्टनर से इस तरह के सवाल नहीं पूछे तो आगे चलकर आपकी मैरिड लाइफ खतरे में भी पड़ सकती है। शादी के बाद भी आपका रिश्ता मजबूत बना रहे, इसके लिए अपने पार्टनर के साथ कुछ बातों पर डिस्कशन करना या फिर कुछ सवाल पूछना बेहद जरूरी है।

Random Image

क्या आप दोनों तैयार हैं?

शादी का फैसला करने से पहले आपको सामने वाले शख्स की मर्जी के बारे में भी पता कर लेना चाहिए। आप दोनों को इस बारे में सोच लेना चाहिए कि क्या आप दोनों शादी की जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं। अगर आपने सामने वाले शख्स पर शादी को लेकर दबाव बनाया तो शादी के बाद आपके रिश्ते के टूटने की संभावना काफी हद तक बढ़ सकती है।

डिस्कस करें लाइफ गोल्स

लव मैरिज का फैसला लेने से पहले आपको अपने और अपने होने वाले पार्टनर के लाइफ गोल्स के बारे में जरूर डिस्कशन करना चाहिए। एक दूसरे के लक्ष्यों के बारे में जानना बेहद जरूरी है। अगर आपने ये सवाल नहीं पूछा तो शादी के बाद आपके बीच में दूरियां भी पैदा हो सकती हैं। रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए एक दूसरे के सपनों को समझना बेहद जरूरी है।

पैसों को लेकर भी करें बातचीत

आप दोनों वर्किंग हों या फिर आप दोनों में से सिर्फ कोई एक, आपको दोनों ही परिस्थितियों में पैसों को लेकर जरूर बात करनी चाहिए। शादी के बाद फाइनेंस की वजह से अक्सर पार्टनर्स के बीच में दूरियां पैदा होने लगती हैं। अगर आप दोनों के बीच में पहले से ही सब कुछ क्लियर होगा, तो आपको शादी के बाद इस मुद्दे को लेकर दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।