Viral Video: सड़क के बिना कांवर बना गर्भवती महिला का एंबुलेंस, विकास के दावों की पोल खोलती सड़कों की बदहाली

Viral Video: अम्बिकापुर। सरगुजा जिले के उदयपुर विकासखंड के ग्राम मरेया का एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें गर्भवती महिला को ग्रामीण कांवर में उठाकर अस्पताल ले जाते दिख रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और क्षेत्र में विकास की कमी की ओर इशारा कर रहा है।

वीडियो में ग्रामीणों को महिला को कांवर में लिटाकर केदमा अस्पताल ले जाते देखा जा सकता है, क्योंकि गांव तक सड़क न होने के कारण किसी अन्य साधन का उपयोग करना संभव नहीं था। बताया जा रहा है कि यह महिला विशेष आरक्षित जनजाति से संबंधित है, जो सरकारी सुविधाओं की कमी और बुनियादी ढांचे की असमर्थता का शिकार हो रही है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, सड़क की समस्या के चलते कई बार बीमार या गर्भवती महिलाओं को इस तरह कांवर में ले जाना पड़ता है। इस घटना ने एक बार फिर ग्रामीण इलाकों में विकास की स्थिति और बुनियादी सुविधाओं की कमी पर सवाल खड़े कर दिए हैं। सोशल मीडिया पर लोग प्रशासन से इस मामले पर जल्द कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

देखें वीडियो

धड़ाम से गिरे iPhone 14 के दाम! 256GB मॉडल की धड़ाधड़ हो रही बुकिंग; Offer जानिए और फटाफट करें बुक

Airtel यूजर्स की मौज ही मौज, 365 दिन की वैलिडिटी के लिए अब खर्च करने होंगे सिर्फ इतने रुपये, जानिए- ऑफ़र क्या है?

Karwa Chauth 2024: अखंड सौभाग्य के लिए आज सुहागिन महिलाएं रखेंगी करवा चौथ का व्रत, जानें पूजा मुहूर्त से लेकर चांद निकलने का समय