दुकानदारों को लड़की की आवाज़ में फोन करके ठगता था ये शख्स.. पुलिस ने किया गिरफ़्तार

महाराष्ट्र में पालघर स्थित नालासोपारा में एक शख्स को पुलिस ने फोन कॉल करके कई दुकानदारों को कथित रूप से ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है. मीरा भयंदर और वसई-विरार के पुलिस आयुक्त तुकाराम तातकर ने बताया कि पुलिस ने शुक्रवार को 40 वर्षीय मनीष आंबेकर को गिरफ्तार किया.

तातकर ने कहा कि ठाणे, पालघर, मुंबई, नासिक और पुणे जिलों में विभिन्न स्थानों पर व्यापारियों और दुकानदारों को धोखा देने के आरोपी के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए. कहा कि ‘आरोपी सामान्य दुकानों, मेडिकल दुकानों, ज्वैलर्स और थोक अनाज व्यापारियों को निशाना बनाता था. वह उन्हें एक महिला की आवाज में फोन करता था और उन्हें बताता था कि वह एक अस्पताल या अपनी दुकान के करीब स्थित एक घर से कॉल कर रही है.’

बताया कि ‘इसके बाद आरोपी दुकानों से कुछ चीजें मंगवाता था. डिलेवरी मैन के मौके पर पहुंचने से पहले शख्स बताए गए पते पर मौजूद होता था. डिलेवरी मैन को वह बताता था कि उसे अमुक महिला ने भेजा है. डिलेवरी मैन से 2,000 रुपए के छुट्टे लेकर वह कहता था कि 2,000 रुपए की करेंसी के लिए इंतजार करें.

हालांकि पैसा लेने के बाद वह मौके से गायब हो जाता था. बताया गया कि हाल ही में नालासोपारा में इसी तरह की घटना हुई थी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया. जांच के दौरान पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली कि उस अपराध में शामिल आरोपी नालासोपारा में अपने घर पर आ रहा है. इसके बाद एक प्लान बना कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.