रोचक हुआ काराकाट में मुकाबला, भोजपुरी स्टार पवन सिंह के समर्थन में उतरे खेसारी लाल यादव

Lok Sabha Election, Pawan Singh, Khesari Lal Yadav

लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। 1 जून को लोकसभा चुनाव के आखिरी यानी सातवें चरण के लिए वोटिंग होगी। सातवें चरण में बिहार की भी कुल 8 सीटों पर वोटिंग होगी। इन सभी सीटों में से काराकाट लोकसभा सीट सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बन गई है। इस सीट पर भोजपुरी फिल्मों के एक्टर-सिंगर और पावर स्टार कहे जाने वाले पवन सिंह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में हैं। वहीं, अब एक और भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव भी पवन सिंह के समर्थन में उतर गए हैं।

रोचक हुआ काराकाट का चुनाव

काराकाट लोकसभा सीट पर एनडीए गठबंधन की ओर से उपेंद्र कुशवाहा मैदान में हैं। वहीं, इंडी अलायंस की ओर से राजाराम कुशवाहा मैदान में उतरे हैं। हालांकि, पवन सिंह के मैदान में उतरने के बाद से इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। काराकाट सीट पर यादव वोटर्स भी अच्छी खासी संख्या में हैं। ऐसे में खेसारी लाल यादव का साथ आना पवन सिंह के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

धुंआधार प्रचार कर रहे पवन सिंह

पवन सिंह को पहले बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लोकसभा का टिकट दिया था लेकिन पवन ने यहां से चुनाव लड़ने से मना कर दिया। इसके बाद पवन सिंह ने स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में काराकाट लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। काराकाट सीट पर एक जून को मतदान होना है। पवन सिंह इस चुनाव में खूब मेहनत कर रहे हैं और धुंआधार प्रचार कर रहे हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री के कई कलाकार पवन सिंह के समर्थन में उतर आए हैं।

भाजपा ने पवन सिंह को निकाला

बीते हफ्ते ही भाजपा ने पवन सिंह को पार्टी से निकाल दिया है। बीजेपी ने पत्र जारी कर कहा- “लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं। आपका यह कार्य दल विरोधी है। जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है और पार्टी अनुशासन के विरुद्ध आपने यह कार्य किया है। अत: आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए माननीय प्रदेश अध्यक्ष के आदेशानुसार पार्टी से निष्कासित किया जाता है।”

इसे भी पढ़ें –

छत्तीसगढ़: यूपी जाने वाली थी बारात, प्रशासन ने रोक दी शादी, उखाड़ दिए गए मंडप

गर्मियों के मौसम में इस वजह से अचानक कम होने लगता हैं ब्लड प्रेशर? जानिए BP का गर्मी से क्या हैं कनेक्शन..!

BSNL के इस सस्ते रिचार्ज प्लान ने उड़ाई सबकी नींद, 150 दिनों तक सिम रहेगा एक्टिव

Success Story: पिता दर्जी, बेटे ने फीस भरने के लिए बेचे अखबार… बिना कोचिंग क्रैक किया UPSC, बन गए IAS

अब क्रिकेटरों को मिलती है करोड़ों रुपए सैलरी, 40 के दशक में एक टेस्ट पर 1 रूपये; तब और अब में कितना हुआ बदलाव, जानिए