सुशांत सिंह राजपूत ने इंजीनियरिंग परीक्षा में हासिल की थी ऑल इंडिया 7वीं रैंक.. फिजिक्स में थे ओलंपियाड विनर, जानिए उनसे जुड़ी और बातें…

मुंबई. बॉलीवुड के जाने माने ऐक्टर सुशांत सिंह ने अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस से हमारा काफी मनोरंजन किया है. इनकी ऐक्टिंग का काफी पसंद किया गया. लेकिन क्या आपको पता है कि सुशांत पढ़ाई में भी काफी अच्छे थे. उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई को छोड़कर ऐक्टिंग के करियर को चुना था. लेकिन ऐसा नहीं था कि वे पढ़ाई में औसत थे.

साल 2003 में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा मे हासिल की थी 7वीं रैंक

सुशांत ने साल 2003 में दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में ऑल इंडिया सातवीं रैंक हासिल की थी. इसके बाद सुशांत सिंह ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (अब दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी) से मेकैनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू की लेकिन कोर्स के तीसरे साल उन्होंने पढ़ाई छोड़कर ऐक्टिंग शुरू कर दी. वे फिजिक्स में नेशनल ओलंपियाड विनर भी थे. आईएसएम धनबाद सहित उन्होंने करीब 11 इंजीनियरिंग परीक्षाएं पास की थीं.

उन्होंने थियेटर और डासं क्लास ज्वाइन करने के बाद उन्हें पढ़ाई का समय मुश्किल से ही मिल पाता था. इसलिए उन्होंने डीटीयू छोड़ दिया. उस साल सुशांत ने अपनी 12वीं की बोर्ड परीक्षा पास ही की थी. लेकिन सुशांत ने अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगाया ताकि अच्छे परिणाम आ सकें.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News