South Actor Mohanlal Passed Away: साउथ के इस मशहूर एक्टर का हुआ निधन, गंभीर बीमारी ने ली जान

South actor Mohanlal passed away: साउथ फिल्म इंडस्ट्री से लगातार दुखद खबरें सामने आ रही हैं। सिनेमा जगत को एक और दिग्गज अभिनेता ने अलविदा कह दिया है। उन्होंने तमिल, तेलुगू और मलयालम के कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया था। मोहनलाल की फिल्म ‘किरीदम’ में खलनायक कीरिक्कदन जोस की भूमिका निभाने के लिए प्रसिद्ध दिग्गज मलयालम अभिनेता मोहन राज का 70 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वह लंबे समय से गंभीर बीमारी से जूझ रही थे। दिग्गज अभिनेता मोहन राज का गुरुवार, 3 अक्टूबर को उनके आवास पर निधन हो गया। मोहन राज केरल के कांजीरामकुलम में अपने घर पर इलाज करा रहे थे।

Random Image

इस बीमारी ने साउथ अभिनेता की ली जान

मलयालम अभिनेता मोहन राज का निधन पार्किंसंस नाम की बीमारी की वजह से हुआ है। ये बीमारी इंसान के शरीर की गतिविधियों को नुकसान पहुंचती है और अंदर से खोखला कर देती है। इस बीमारी के दौरान मरीजों को कंपन की समस्या होती है। लक्षण आमतौर पर हर किसी के लिए अलग-अलग होते हैं। यह अक्सर शरीर के एक तरफ से शुरू होता है और फिर दूसरी तरफ होने लग जाता है। मोहन राज की हालत गंभीर होने के कारण उनका परिवार उनका इलाज घर पर ही करा रहे थे। ममूटी ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा, ‘मोहन राज को श्रद्धांजलि।’

मौत के पहले इस फिल्म में बने थे विलेन

मोहन राज मलयालम, तमिल और तेलुगु सिनेमा में खलनायक की भूमिका निभाने के लिए जाने जाते थे। अभिनेता ने ‘किरीदम’ में कीरिकदन जोस की भूमिका निभाकर नेम फेम कमाया था, जिसके बाद उनके प्रशंसक उन्हें उनके किरदार के नाम से पुकारने लगे। उन्होंने अपने करियर के अंतिम समय के कुछ वक्त पहले में टेलीविजन इंडस्ट्री में भी काम किया। दिग्गज स्टार ने 1988 में मोहनलाल के साथ अपने करियर की शुरुआत की। दोनों अभिनेताओं ने ‘मूनम मुरा’ नाम की फिल्म में भी सात में काम किया ता। मोहन राज आखिरी बार ऑन-स्क्रीन 2022 में ममूटी के साथ फिल्म ‘रोर्शच’ में दिखाई दिए थे।