School Holiday’s: इस राज्य में आज खुलने वाले थे सभी स्कूल, फिर मुख्यमंत्री ने दिए जिलाधिकारियों को ये आदेश

Summer Vacation, School Holiday’s: इन दिनों स्कूलों में समर वेकेशन यानी गर्मी की छुट्टियां चल रही हैं। इसके बाद जल्द ही सभी स्कूल खुलेगें। इसके लेकर ओडिशा के मुख्यमंत्री ने भी सभी डीएम से कहा कि वे अपने जिले में मौसम को देखते हुए स्कूल खोलने का आदेश जारी करें। बता दें कि इससे पहले चर्चा चल रही थी कि जल्द ही सभी स्कूल खुलने जा रहे हैं, ऐसे में मुख्यमंत्री ने बच्चों के हित को देखते हुए यह आदेश दिया है।

सीएम ने दिए ये आदेश

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों के जिलाधिकारी अपने-अपने जिले में मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए गर्मी की छुट्टियों के बाद स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला करें। सीएमओ ने जारी एक बयान में कहा गया है कि जिलाधिकारी अपने संबंधित जिलों में मौसम की स्थिति के आधार पर सरकारी, प्राइवेट और राज्य सरकार से सहायता प्राप्त स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा करेंगे या कक्षाओं के समय में बदलाव करेंगे। गर्मी की छुट्टियों के बाद मंगलवार को स्कूल दोबारा खुलने वाले थे।

आईएमडी ने जारी की चेतावनी

आईएमडी ने अपने हाल ही कहा कि 19 जून तक कुछ जिलों में गर्म और आर्द्र मौसम की स्थिति बनी रहेगी, जबकि गरज के साथ आंधी भी आ सकती है। विभाग ने 20 और 21 जून को कुछ स्थानों पर भारी वर्षा का पूर्वानुमान जताया है। आईएमडी ने आगे कहा कि अगले 4 दिनों के दौरान राज्य के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि हालांकि 8 जून को मानसून राज्य में आ चुका था, लेकिन इसकी चाल धीमी रही है। मानसून के आगे बढ़ने में देरी के कारण समुद्र तट से दूर के जिलों में लू और तटीय इलाकों में उमस भरी गर्मी की स्थिति पैदा हो गई। 19 जून तक बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम और गजपति में कुछ जगहों पर गर्म और आर्द्र मौसम की स्थिति बनी रह सकती है।

Budget 2024: सालाना आय है इतनी तो Income Tax में कटौती का ऐलान कर सकती है सरकार! पढ़ें पूरी खबर

आज किसानों को बड़ी सौगात: जीत की हैट्रिक के बाद पहली बार आज वाराणसी में होंगे पीएम मोदी, जानें- क्या होगा खास

T20 वर्ल्ड कप से टीम के बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, करियर में खेले हैं इतने मैच

प्रियंका गांधी लड़ेंगी उपचुनाव, राहुल गांधी ने की पुष्टि, इस सीट से मैदान में उतरेंगी

कांग्रेस ने BJP पर लगाया करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोप, भाजपा ने दिया जवाब