Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस उम्मीदवारों की आ गई एक और लिस्ट, देखिए किसे कहां से दिया टिकट

Lok Sabha Elections 2024: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का समय पास आ रहा है राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां भी तेज हो गई हैं। इस बीच लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में डॉक्टर अभय काशीनाथ पाटिल और कादियाम काव्या का नाम शामिल है। कांग्रेस ने डॉक्टर अभय काशीनाथ पाटिल को महाराष्ट्र की अकोला लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है और कादियाम काव्या को तेलंगना की वारंगल सीट से टिकट दिया है। बता दें कि पार्टी अब तक कुल 214 उम्मीदवारों के नामों को घोषित कर चुकी है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी किया घोषित किया अपना पहला उम्मीदवार

वहीं, श्रीनगर में आज नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेताओं ने एक बैठक का आयोजन किया। जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मियां अल्ताफ अहमद के नाम को अनंतनाग लोकसभा सीट के प्रत्याशी के रूप घोषित किया। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मियां अल्ताफ अहमद का ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा रहा है और वह सभी को साथ लेकर चलने का प्रयास करते रहे हैं। इसी वजह से पार्टी ने उन्हें प्रत्याशी घोषित किया है।

राजनीति में आने के बाद एक भी चुनाव नहीं हारे हैं मियां अल्ताफ अहमद

बता दें कि मियां अल्ताफ गांदरबल जिले के वांगत कंगन के रहने वाले हैं। गुर्जर, बकरवाल और पहाड़ी समुदाय के लिए मियां अल्ताफ एक लोकप्रिया नेता के तौर पर जाने जाते हैं। मियां अल्ताफ अब तक 6 बार जम्मू-कश्मीर विधानसभा के चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस की तरफ से लगातार जीतते आए हैं। बता दें कि मियां अल्ताफ के परिवार की एक लंबी राजनीतिक प्रतिष्ठा है। मियां निजाम-उद-दीन लारवी, मियां बशीर अहमद लारवी और मियां अल्ताफ अहमद राजनीति में कदम रखने के बाद से कोई चुनाव नहीं हारे।

खबरें और भी हैं…

Surguja News: हॉस्टल में चोरी की बड़ा वारदात, रात को हॉस्टल के टूटे 6 ताला, नगदी रुपए सहित जेवरों की हुई चोरी

Chhattisgarh News: कांग्रेस ने दी न्याय की 5 गारंटी, हर साल महिलाओं को मिलेगा 1 लाख रुपए, जानिए क्या-क्या हैं कांग्रेस की गारंटी

CG BREAKING:छत्तीसगढ़ में इन तीन तारीखों को रहेगी छुट्टी, GAD ने जारी किया आदेश, पढ़िए आदेश..

सुबह-सुबह शराब ठेके पर लग गई औरतों की भीड़, फिर जो हुआ उसकी होने लगी चर्चा, जानिए पूरा मामला