जनता का प्यार एवं अभूतपूर्व समर्थन के कारण मैं बना पांचवी बार प्रत्याशी- अमरजीत भगत

सीतापुर/अनिल उपाध्याय…क्षेत्र की जनता का अटूट विश्वास अथाह प्रेम एवं अभूतपूर्व समर्थन से मैं यहाँ चार बार विधायक चुना गया। चौथी बार विधायक बनने के बाद जब मुझे मंत्री बनने का मौका मिला। मैंने अपने क्षेत्र की जनता से किया हर वादा पूरा किया। यही वजह हैं कि, आज भी क्षेत्र की जनता का अभूतपूर्व समर्थन एवं अटूट विश्वास मुझ पर कायम हैं। जिसकी वजह से मुझे यहाँ पाँचवी बार विधायक प्रत्याशी बनाया गया हैं। मुझे पूरा विश्वास हैं कि, अबकी बार यहाँ की जनता पिछली बार की अपेक्षा इस बार रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाकर मुझे अपना सेवा करने का पुनः अवसर प्रदान करेगी। उक्त बातें पांचवी बार काँग्रेस आलाकमान द्वारा विधायक प्रत्याशी बनाये गए अमरजीत भगत ने कही।

विधायक निवास के सामने आयोजित स्वागत समारोह के दौरान उन्होंने कहा कि, काँग्रेस की सरकार ने जनता से किया अपना वादा पांच साल में पूरा किया हैं। काँग्रेस ने सरकार बनते ही किसानों से कर्ज माफी का किया वादा सबसे पहले पूरा किया। सरकार बनते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के सभी वर्ग के किसानों का 10 हजार करोड़ का कर्ज माफ करते हुए उन्हें आर्थिक संबलता प्रदान किया। इसके अलावा हमने धान खरीदी के दौरान किसानों का एक एक दाना धान का खरीदा। धान खरीदी के दौरान जब हमने 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से किसानों का धान खरीदने की घोषणा की। तब केंद्र की किसान विरोधी सरकार ने काफी अड़ंगे लगाए और अपना समर्थन देने से मना कर दिया।

इस दौरान प्रदेश का कोई भी भाजपा नेता किसान के लिए अपनी आवाज नही उठाई। केंद्र की सरकार ने उस दौरान हमारी सरकार के साथ सौतेला व्यवहार करते हुए धान खरीदी के दौरान सहयोग करने से मना कर दिया। इसके बाद भी हमने हिम्मत नही हारी और किसानों का धान 25 सौ रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदा। इसके बाद प्रदेश के सभी किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत बोनस राशि भी दिया। हमारी सरकार ने गोधन न्याय योजना के तहत महिलाओं एवं ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को स्वावलंबी बनाने का काम किया। प्रदेश में भाजपा के इशारे पर जब आरक्षण में कटौती की साजिश रची जा रही थी। तब कांग्रेस की सरकार ने आदिवासी, दलित एवं पिछड़ावर्ग के लिए आरक्षण की लड़ाई लड़ी और उन्हें सुप्रीम कोर्ट से आरक्षण का लाभ दिलाया। काँग्रेस की सरकार ने महिला,शिक्षित बेरोजगार युवाओं एवं भूमिहीनों के लिए भी कई योजनाएं चलाई। जिसमे भूमिहीन किसानों को 2 हजार, शिक्षित बेरोजगारों को भत्ता के रूप में प्रति माह ढाई हजार एवं बैगा पंडित नाई कोटवार लोहार को सात हजार रुपए देकर उनका मान बढ़ाया।

उन्होंने कहा कि, एक समय ऐसा भी आया जब कोरोना महामारी ने अपनो को अपनो से दूर कर दिया था। तब काँग्रेस की भूपेश सरकार ने लोगो का इलाज से लेकर उनके खाने पीने एवं रुकने तकी सारी व्यवस्था की थी। इस महामारी के दौर में कोई भूखा न सोये इसकी जिम्मेदारी मुझे दी गई थी। जिसे मैंने और मेरे साथियो ने मिलकर पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाया और लोगो के घरों तक खाद्यान्न पहुँचाया। ये वो दौर था जब लोग अपनो से दूर भागते नजर आते थे। उस दौर में मैं और मेरे साथियों ने उनके इलाज पानी के साथ उनके खाने पीने की व्यवस्था कर उनका दुःख साझा किया था। आज विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास पर नजर डाली जाए तो जितने भी मुख्य काम थे वो सब पूरे हुए। मैंने अपने कार्यकाल में बिजली पानी शिक्षा के साथ सड़क पुल पुलिया एवं सिंचाई के क्षेत्र में काफी काम किये हैं। गाँव मे सड़को का जाल बिछाते हुए पहुँचविहीन क्षेत्र को विकास की मुख्यधारा में जोड़ने का काम मैंने किया हैं। नदी में पुल नही होने की वजह से कई गांव के लोग बारिश के दिनों में असहाय महसूस करते थे। ऐसे में वहाँ पुल बनवाकर लोगो को इस समस्या से निजात दिलाने का काम मैंने किया हैं।यही वजह हैं कि, क्षेत्र की जनता का अटूट विश्वास और अभूतपूर्व समर्थन आज भी मेरे साथ जुड़ा हुआ हैं। जिसकी वजह से मैं यहाँ से पांचवीं बार आलाकमान द्वारा काँग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया हूँ।

इस कार्यक्रम को ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष तिलक बेहरा समेत अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया। इससे पूर्व खाद्यमंत्री अमरजीत भगत क्षेत्र की आराध्य देवी माँ मंगरेलगढ़ के दर्शन करने पहुँचे। जहाँ उन्होंने क्षेत्र की खुशहाली की कामना करते हुए पूजा अर्चना कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। यहाँ के बाद वो बाइक रैली के साथ नगर भ्रमण करते हुए कार्यक्रम स्थल पहुँचे। जहाँ ब्लॉक काँग्रेस कमेटी के नेतृत्व में ढोल नगाड़ों एवं आतिशबाजी के साथ उनका भव्य स्वागत किया गया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष एनएसयूआई सोशल मीडिया आदित्य भगत प्रदेश संयुक्त महासचिव गणेश सोनी लालचंद यादव सदस्य उर्दू एकेडमिक बदरुद्दीन इराकी ब्लॉक उपाध्यक्ष संदीप गुप्ता नपं अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर उपाध्यक्ष परमेश्वर गुप्ता रामप्रताप गोयल बिगन राम सुरेंद्र चौधरी शिव गुप्ता मनीष गुप्ता पार्षद अंकुर दास मनीषा पणिकर राजू पणिकर अरुण गुप्ता युंका विधानसभा अध्यक्ष मंटू गुप्ता बाबू सोनी मतलूब आलम युंका ब्लॉक अध्यक्ष पंकज दुबे विष्णु सोनी रतन यादव सुखदेव राम नागेश्वर राम अटल यादव बलराम यादव गणेश यादव अरविंद गुप्ता निलय त्रिपाठी राजेश अग्रवाल राजकुमार सोनी नरेश गुप्ता फौजी नरेश बघेल राहुल गुप्ता दिलेश तिग्गा समेत काफी संख्या में कांग्रेसी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।