गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान: वे कांग्रेस में रहकर कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने की प्रयास कर रहे थे.

resign of Ghulam Nabi Azad: गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह कांग्रेस में रहकर कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे। कांग्रेस पार्टी ने उनको वह सारी ज़िम्मेदारियां दी ,जो दी जा सकती थीं लेकिन फिर भी वे खामियां निकालते रहे। उनके जाने से पार्टी को कुछ नुकसान नहीं होगा।

वहीं सीएम भूपेश ने भाजपा के द्वारा दिए गए बयान को लेकर भी आड़े हाथ लिया है. उन्होंने कहा कि, सब इतिहास जानते हैं नाथूराम गोडसे किस पार्टी से जुड़ा हुआ था. झीरम घाटी की घटना कैसे घटी. आगे उन्होंने भाजपा के प्रदर्शन को लेकर कहा कि, बीजेपी वाले जबरदस्ती उकसाने का काम कर रहे थे. धक्का-मुक्की कर गाली गलौज कर रहे थे. वह चाहते थे कि लाठीचार्ज हो, आंसू गैस छोड़े. वॉटर कैनल चलाएं उसके बाद फिर वह छत्तीसगढ़ बंद कराते, लेकिन हमारी पुलिस ने धैर्य और संयम काम लिया. बीजेपी के सारे मंसूबों पर पानी फेर दिया.

बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफे के बाद बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि वे जम्मू कश्मीर लौटेंगे और अपनी पार्टी बनाएंगे. आजाद ने बीजेपी में शामिल होने की खबरों का भी खंडन कर दिया है. उन्होंने कहा, मेरे विरोधी पिछले 3 साल से कह रहे हैं कि मैं भाजपा में जा रहा हूं. यहां तक कि उन्होंने तो मुझे राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति भी बनवा दिया.

गुलाम नबी आजाद ने आज तक से बातचीत में कहा कि वे नई पार्टी बनाएंगे. इसी के साथ उन्होंने एक बार फिर राष्ट्रीय राजनीति से जम्मू कश्मीर की राजनीति में लौटने के भी संकेत दिए. आजाद ने कहा, मैं जम्मू भी जाऊंगा, कश्मीर भी जाऊंगा. उन्होंने कहा, जम्मू कश्मीर में हम अपनी पार्टी बनाएंगे. इसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर भी देखेंगे.

क्या बीजेपी में शामिल होंगे ? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मेरे विरोधी यह बात तीन साल से बता रहे हैं. उन्होंने मुझे राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति भी बनवा दिया था. जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें किसी बीजेपी नेता का फोन आया. इस पर आजाद ने कहा कि भाजपा के नेता मुझे क्यों फोन करेंगे, हम बीजेपी में थोड़ी हैं.