आठ दिन में इस शख्स का दो बार अंतिम संस्कार, सच्चाई जान उड़ जाएंगे आपके होश… जानें पूरा मामला

Rajasthan News: पैसों के लालच में राजस्थान के झुंझुनू के एक शख्स ने जुर्म की दिल दहला देने वाली साजिश रची। होली के दिन जब लोग एक दूसरे के रंग लगाकर जश्न मना रहे थे, उसी दिन यह शख्स खूनी साजिश रच रहा था। होली वाले पुलिस को एक जली कार में कंकाल मिला। पुलिस ने जांच के बाद पता किया तो उस व्यक्ति के घर पर सूचना दी और शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया, लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आया जब वह शख्स 8 दिन के बाद अपने घर लौट आया। पुलिस को इस बात की जानकारी हुई तो उसका सिर चकरा कि आखिर फिर कार में कौन था? आइए जानते हैं पूरा मामला…

पुलिस को हाईवे पर एक पूरी तहर से जली हुई कार मिली थी। पुलिस ने जैसे तैसे कार की शिनाख्त की पता चला कि कार किसकी है, कार में ही पूरी तरह से जला हुआ कंकाल भी मिला, जिस व्यक्ति की कार थी वह इसी कार से कुछ काम से घर के लिए निकला था। पुलिस ने इसी आधार पर झुंझुनू के रहने वाले विकास भास्कर के ही कंकाल को मानकर उसका दाह संस्कार करवा दिया। 8 दिन बाद विकास अपने घर लौट आया. यह बात पूरे गांव में फैली और पुलिस तक जा पहुंची। पुलिस ने विकास को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की आखिर उस कार में कौन था और उसने ऐसा क्यों किया?

1.5 करोड़ का प्रामियम लेने के लिए कर दिया खेल

पुलिस पूछताछ में विकास ने बताया कि उसने एक 1.5 करोड़ रुपए की बीमा पालिसी ले रखी थी। अब वह इस पालिसी का प्रीमियम जल्द से जल्द लेना चाहता था लेकिन प्रीमियम तो पालिसी पूरी होने के बाद ही मिलता या फिर उसकी हादसे में मौत हो जाए तो उसके परिवार वालों को प्रीमियम मिल जाता. इसी के चलते उसने साजिश रची। विकास ने अपने नौकर महेश को साथ में लिया। महेश शराब पीने का आदी था और मौसम होली के आसपास का था तो महेश ने विकास के कहने पर जमकर शराब पी। वह शराब में पूरी तरह से धुत्त हो चुका था…थोड़ी देर महेश बेशुध हो गया। विकास के पास अपने प्लान को सक्सेस करने का यह बेहतर मौका था। विकास कार से रेलवे के अंडरपास की ओर निकल लिया। उसने अपने साथ पेट्रोल भी ले रखा था। अंडरपास पर पहुंचने पर विकास ने ड्राइविंग सीट पर विकास को बैठाकर कार पर पेट्रोल छिड़ककर उसमें आग लगा दी।

छानबीन के बाद पुलिस ने विकास को मान लिया मृत

रात मुकुंदगढ़ थाना इलाके के डूंडलोद में बलरिया अंडरपास पर जली कार और कंकाल मिलने पर पुलिस ने छानबीन शुरू की। छानबीन में पुलिस ने पाया कि यह कार विकास भास्कर की है और वह इसे लेकर निकला था इसके बाद घर वापस नहीं लौटा। पुलिस ने बाकी की भी तफ्तीश करते हुए शव को विकास भास्कर का मानकर उसका अंतिम संस्कार करवा दिया।

विकास की मौत वाले दिन से लापता था महेश

इस मामले में नया मोड़ 28 मार्च को तब आया जब उसी दिन से लापता डूंडलोद के उतराधा मोहल्ले के महेश मेघवाल के परिजन मुकुंदगढ़ थाने पहुंचे। उन्होने बताया कि घटना वाले दिन से महेश लापता है। उसका मोबाइल भी बंद है। घटना के दिन 24 मार्च को दोनों साथ में देखे गए थे। इसके सीसीटीवी फुटेज भी हैं। इसके बाद पुलिस ने हादसे की अन्य एंगल से जांच की तो शक का दायरा बढ़ता गया।

8 दिन बाद गांव लौटा विकास

विकास भास्कर 8 दिन बाद चुपके से अपने घर पहुंचा। हालांकि पुलिस को इसकी भनक लग गई और पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। हिरासत में लेने के 4 घंटे बाद ही विकास ने दम तोड़ दिया। फिलहाल पुलिस विकास की मौत का कारण नहीं बता पाई। विकास के घरवालों का कहना है कि जहां तक उसने जहर खा लिया।

यह बोले झुंझुनू पुलिस अधीक्षक

प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि महेश की हत्या विकास भास्कर ने ही की थी। उसने क्यों ऐसा किया, क्या प्री प्लानिंग थी. इसकी जांच की जाएगी। उसे गिरफ्तार करते उससे पहले ही उसकी मौत हो गई, इसलिए पूछताछ नहीं कर पाए। फिर भी इसकी जांच की जाएगी। मौत के कारणों की जांच के लिए विसरा लिए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।