7 फेरे होंगे, मंडप होगा, लेकिन शादी में नहीं होगा दूल्हा, खुद से शादी करने जा रही है यह लड़की

whatsapp group

वडोदरा. वैसे तो आमतौर पर शादी दो लोगों के बीच होती है, लेकिन गुजरात के वडोदरा में होने वाली ये शादी अन्य शादियों से बिल्कुल अलग है, क्योंकि इसमें दुल्हन और दूल्हा एक लड़की ही है. वडोदरा की रहने वाली 24 वर्षीय क्षमा बिंदु ने खुद से शादी करने का फैसला किया है. हालांकि इस खबर से हर कोई हैरान है. लेकिन क्षमा के इस फैसले के साथ उसके माता-पिता भी राजी हैं. 11 जून को क्षमा खुद के साथ शादी करेंगी. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक क्षमा ने अपनी शादी के लिए लहंगा से लेकर ज्वैलरी तक की खरीदारी कर ली है. वह दुल्हन बनकर मंडप में बैठने को तैयार हैं. हालांकि उनके साथ फेरे लेने के लिए दूल्हा नहीं होगा. हालांकि ये अधिकांश लोगों के लिए अविश्वसनीय हो सकता है, लेकिन शादी पारंपरिक अनुष्ठान के साथ होगी.

TOI से बात करते हुए क्षमा ने बताया कि वह कभी शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन वह दुल्हन बनना चाहती थीं. इसलिए उन्होंने खुद से शादी करने का फैसला किया. इस फैसले से पूर्व क्षमा ने ऑनलाइन रिसर्च भी किया कि भारत में किसी महिला ने खुद से शादी की है कि नहीं. हालांकि इस दौरान क्षमा को कुछ संतोषजनक परिणाम नहीं मिले. क्षमा का कहना है कि शायद मैं अपने देश में सेल्फ लव का एक उदाहरण स्थापित करने वाली पहली लड़की हूं.

क्षमा ने कहा कि लोग किसी ऐसे व्यक्ति से शादी करते हैं, जिससे वे प्यार करते हैं. मैं खुद से प्यार करती हूं और इसलिए यह शादी भी खुद से कर रही हूं. क्षमा ने अपनी शादी के लिए गोत्री का मंदिर चुना है. शादी में फेरे लेने के लिए खुद से पांच कसमें लिखी हैं. शादी के बाद क्षमा हनीमून पर भी जाएंगी. इसके लिए उन्होंने गोवा को चुना है, जहां वह दो हफ्ते तक रहेंगी.

whatsapp group