अपनी ही शादी में ‘दूल्हे राजा’ ने लहराई बंदूक, वीडियो हो गया वायरल, पुलिस ने बैठा दी जांच

फटाफट डेस्क. कहा जाता है कि किसी व्यक्ति की शादी उसके जीवन का सबसे अमूल्य पल होता है। उस पल को खास बनाने के लिए लोग अपनी पूरे जीवन की जमापूंजी लगा देते हैं। लाखों-करोड़ों रुपए खर्च करके लोग इसे पल को यादगार बनाना चाहते हैं, लेकिन इस दौरान वह कुछ ऐसे काम कर देते हैं, जिससे न सिर्फ उन्हें बल्कि कई अन्य लोगों को खतरा पैदा हो जाता है और इससे वे मुसीबत में भी पड़ सकते हैं।

शादियों में हथियार दिखाने व हर्ष फायरिंग का बढ़ चला चलन

आजकल उत्तर भारत की शादियों में हथियार दिखाने व हर्ष फायरिंग की प्रथा बहुत ही बढ़ चली है। शादियों में लोग भौकाल दिखाने और अपना रुतवा बढ़ाने के लिए हर्ष फारिंग करते हैं। जोकि कानूनी रूप से सरासर गलत है। हर्ष फायरिंग की वजह से पूर्व में कई लोगों की जान भी जा चुकी है। पुलिस और प्रशासन भी इस विषय पर खास नजर रखता है लेकिन रह-रहकर ऐसे वीडियो सामने आ ही जाते हैं।

ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है उत्तर प्रदेश के बरेली शहर का। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक दूल्हा अपनी शादी के दौरान एक मोडिफाइड बंदूक लहरा रहा है। दुल्हे के साथ एक अन्य युवक भी नजर आ रहा है। जानकारी के अनुसार, दुल्हे का नाम आकाश वर्मा है और यह शादी 2 दिसंबर 2022 को डोहरा के माईफेयर लॉन में संपन्न हुई थी। घटना का वीडियो अब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को ट्विटर पर एक य्तुजर ने पोस्ट करते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। ट्वीट में लिखा है कि, “महोदय, अवगत कराना है कि प्रशासन एवं सरकार के द्वारा जारी निर्देश के बावजूद भी कुछ लोग अपनी अहंकार प्रदर्शन करने एवं सभ्य समाज में भय व्याप्त करने की मंशा से शादी समारोह में हथियारों का प्रदर्शन कर रहे हैं।”

इस ट्वीट के जवाब में बरेली पुलिस ने ट्वीट किया, “सम्बन्धित को जांचकर प्रभावी विधिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।”