अजब-गजब: एक दूसरे का हाथ थाम थाने पहुंची दो लड़कियां, बोली- पुलिस अंकल हमारी शादी करा दो, हर कोई हो गया हैरान

हरिद्वार. हमने अक्सर लड़का लड़की को अपने परिवार वालों के खिलाफ जाकर शादी करने के बहुत से किस्से सुने और पढ़े होंगे. लेकिन आज हम आपको एक अनोखा मामला  बताने जा रहे हैं. फिल्मी अंदाज का यह मामला हरिद्वार का है, जहां दो लड़कियां कोतवाली पहुंचकर कहने लगी कि पुलिस वाले अंकल हमारा निकाह करा दो. हम एक दूसरे के बिना नहीं रह सकती हैं. मामला हरिद्वार का है जहां दो लड़कियां पुलिस कोतवाली आ धमकी और सीधा पुलिस वालों को कहने लगी कि हम एक दूसरे के बिना नहीं जी सकते. हम उम्रभर एक दूसरे के साथ रहना चाहती हैं. इस बात को सुनकर पूरा थाना हक्का-बक्का रह गया और दोनों को समझाने की कोशिश में जुट गया. दोनों लड़कियां किसी की एक बात भी सुनने को तैयार नहीं थी. सिर्फ एक ही रट लगाए जा रही थी कि हमारा निकाह करा दो, हम एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं. कई घंटो चला यह प्रकरण पूरे हरिद्वार शहर में चर्चा का विषय बन गया. बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों को कई घंटो तक समझाया और उनके परिजनों को कोतवाली बुलवाकर  उन्हें  उनके सुपुर्द कर दिया.

मामला जनपद हरिद्वार की कोतवाली ज्वालापुर का है, जहां रोजाना की तरह थाने की पुलिस अपने काम काज में व्यस्त थी. इसी दौरान दो लड़कियां एक दूसरे का हाथ थामे कोतवाली पहुंच गई. ज्वालापुर कोतवाली में मौजूद पुलिस कर्मियों ने दोनों से आने का कारण जाना तो कुछ समय के लिए वहां मौजूद सभी पुलिस कर्मी हैरान हो गए. यह पूरा मामला फिल्मी अंदाज में चल रहा था. यह मामला पूरे क्षेत्र में चर्चा का बिषय बना रहा. जिसने भी सुना उसको भी यकीन नहीं हुआ.

जानकारी के अनुसार पुलिसकर्मियों ने जब उनसे बात की तो मालूम हुआ कि कुछ समय पहले हरिद्वार की उपनगरी ज्वालापुर निवासी एक लड़की अपने पूरे परिवार के साथ पिरान कलियर दरगाह गई थी. जहां उसकी मुलाकात उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की रहने वाली एक लड़की से हुई थी. इसके बाद दोनों मोबाइल फोन के माध्यम से बातचीत किया करती थी, व्हाट्सएप पर मैसेज के माध्यम से बात करना जारी रहा. समय बीतने के साथ दोनो की बातें कॉल, मैसेज से होती रही और कुछ समय बाद दोनों ने एक दूसरे के साथ जीवन भर रहने का फैसला किया. फोन के माध्यम से बात कर सहारनपुर की रहने वाली लड़की हरिद्वार के ज्वालापुर पहुंच गई. कोतवाली में मौजूद पुलिस कर्मियों ने दोनो लड़कियों को बहुत समझाया लेकिन दोनों एक दूसरे के साथ निकाह कर उम्रभर रहने की रट लगाती रही. कुछ देर बाद पुलिस ने दोनों के परिवार से संपर्क कर उन्हे कोतवाली बुलावा लिया. दोनों लड़कियों के परिवार वाले थाने पहुंच गए, इसके बाद पुलिस ने एक बार फिर उन्हें जैसे तैसे समझाया, जिसके बाद दोनों अपने परिवार वालों के साथ घर वापस जाने के लिए तैयार हो गई.

जनपद हरिद्वार की ज्वालापुर कोतवाली इंचार्ज इंस्पेक्टर रमेश तनवार से इस पूरे प्रकरण को लेकर बात की तो मालूम हुआ की दो लड़कियां थाने में पहुंची थी. जानकारी करने पर मालूम हुआ की वह दोनों एक दूसरे से निकाह करना चाहती हैं. उनके परिवार वालों को कोतवाली बुलाकर उनके सामने काफी देर तक समझाया, तो दोनों अपने घर जाने को राजी हो गई. जिसके बाद उन्हें परिवार के सुपुर्द कर दिया गया.

इन्हें भी पढ़िए –क्या आप दोपहर में सोते हैं? जानिए- फायदे और नुकसान, आपको क्या करना चाहिए

कई बार सुना होगा ‘नो फ्लाइंग जोन’, जानिए इसका मतलब क्या है और कब होता है लागू

पीएम मोदी के साथ आज ये मंत्री लेंगे शपथ, आ गई फाइनल लिस्ट?

INDvsPAK Dream 11: इन खिलाड़ियों को चुनें अपनी टीम में, बन सकते हैं विनर; जानें किसे बनाए कप्तान

Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन जिलों में होगी भारी बारिश