शादी के 20वें दिन दुल्हन ने प्रेमी संग रहने की मांगी इजाजत, दूल्हे ने दी परमिशन फिर…

पलामू. यूं तो शादी विवाह से जुड़ी कई घटनाएं आए दिन सुर्खियों में रहती हैं। मगर, झारखंड के पलामू से शादी से जुड़ी एक और रोचक कहानी सामने आई है। यहां एक दूल्हे ने शादी के 20वें दिन दुल्हन का हाथ उसके बॉयफ्रेंड के हाथ में सौंप दिया। आखिर दूल्हे ने ऐसा फैसला क्यों लिया? इसके पीछे भी हैरान कर देने वाली वजह है।

दरअसल, शादी के बाद से दुल्हन शांत और अकेली रहती थी। वो किसी से ज्यादा मिलती भी नहीं थी। मगर, चुपके-चुपके अपने प्रेमी से रोज बात करती थी। ये बात दूल्हे को पता चल गई। वो ये भी जान गया कि पिता का मान रखने के लिए लड़की ने शादी तो कर ली, पर वो खुश नहीं है।

इसी बीच, शादी के 20वें दिन वो ससुराल से अपने बॉयफ्रेंड के साथ भाग रही थी। तभी लोगों ने उसे पकड़ लिया और दोनों को पकड़कर थाने ले गए। इसके बाद जानकारी मिलने पर दूल्हा भी मौके पर पहुंचा और उसने सबको चौंकाते हुए अपनी नई नवेली दुल्हन का हाथ उसके बॉयफ्रेंड के हाथ में सौंप दिया। उसने वहां मौजूद लोगों को बताया कि उससे परमिशन लेकर ही पत्नी घर से निकली थी।

शादी के कुछ दिनों बाद ही पता चली ये बात

यह पूरा मामला पलामू जिले के मनातू प्रखंड अंतर्गत बीचकिला गांव का है। यहां सनोज कुमार सिंह की शादी 10 मई को प्रियंका के साथ धूमधाम से हुई थी। इसके कुछ ही दिनों बाद सनोज को पता चला कि प्रियंका का उसके गांव के ही युवक जितेंद्र से प्रेम प्रसंग चल रहा है। दोनों 10 साल से रिलेशनशिप में हैं, मगर जाति अलग होने के कारण शादी नहीं हो पाई थी।

शादी के बाद भी वो अपने प्रेमी के पास जाना चाहती थी। इसके लिए उसने पति से रजामंदी ले ली थी। मगर ग्रामीणों ने उसे प्रेमी के साथ देखकर पुलिस के हवाले कर दिया।

मनातू थाना प्रभारी कमलेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने दूल्हे और लड़की के परिजनों को जानकारी दी। मगर, लड़की के परिजन नहीं पहुंचे। इस पर बुधवार को सनोज ने अपनी पत्नी का हाथ उसके प्रेमी जितेंद्र के हाथ में खुशी-खुशी सौंप दिया।

शादी से खुश नहीं थी दुल्हन

इस मामले में सनोज ने बताया कि 10 मई को उसकी प्रियंका से शादी हुई थी। शादी के बाद से उसकी नई दुल्हन खुश नहीं थी। पता चला कि प्रियंका का एक प्रेमी है और वह उसी के साथ रहना चाहती है। इसके लिए रजामंदी दे दी। फिर पत्नी सामान पैक लेकर अपने प्रेमी के साथ जा रही थी, तभी ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और थाने लेकर चले गए।

वहीं, प्रियंका ने कहा कि वह अपनी शादी से खुश नहीं है। ये बात उसने अपने पति को भी बताई थी। वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ रहना चाहती है। उसने जितेंद्र से पहले ही शादी कर ली है। ये बात भी घरवालों को बताई थी, पर उन्होंने जबरन सनोज से शादी करा दी।