बड़ी खबर : अब बिना मास्क पकड़े गए.. तो जुर्माना के साथ, कोरोना टेस्ट भी कराएगा प्रशासन

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर अहमदाबाद जिला प्रशासन ने अहम फैसला लिया है. अब बिना मास्क पकड़े गए शख्स पर जुर्माना तो होगा ही, साथ ही कोरोना टेस्ट भी कराया जाएगा. अहमदाबाद नगर निगम ने फैसला लिया और उसके कर्मचारी लगातार निगरानी बनाए हुए हैं.

इस बीच गुजरात सरकार ने राज्य में कोरोना के मामले बढ़ते देख स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने के निर्णय पर यू-टर्न ले लिया है. साथ ही सरकार ने राज्य की वित्तीय राजधानी अहमदाबाद में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू लगाने का भी फैसला किया है.

बता दें कि दिवाली के त्योहार के बाद विशेषकर अहमदाबाद में कोरोनावायरस मामलों की संख्या तेजी से बढ़ी है. लिहाजा सरकार ने 11 नवंबर को विचार-विमर्श करके 23 नवंबर से स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने का फैसला करते हुए इस संबंध में निर्देश भी दे दिए थे.

शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र सिंह चूडास्मा ने पहले चरणबद्ध तरीके से शिक्षा संस्थानों को खोलने की बात कही थी. साथ ही ऑनलाइन ऐजुकेशन जारी रखने के भी निर्देश दिए थे. हालांकि प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने पर कोई निर्णय नहीं हुआ था. सरकार ने कहा था कि वह 11 नवंबर के फैसले के कार्यान्वयन पर प्रतिक्रिया का विश्लेषण करने के बाद आगे निर्णय करेगी.

सरकार के इस कदम की जनता ने खासी आलोचना हुई थी और अब सरकार को अपना फैसला रद्द करना पड़ा है. वहीं, अहमदाबाद में आज रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है. इस दौरान सिर्फ दूध और दवाई की दुकान खुली रहेगी.