Bharat Jodo Yatra: जम्मू में राहुल गांधी को लगी ठंड, जैकेट पहने आए नजर; देखें Video


नई दिल्ली. राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा जम्मू कश्मीर पहुंच चुकी है। राहुल गांधी जो दिल्ली की कड़कड़ाती ठंड में सिर्फ टीशर्ट पहने नजर आए, इसे लेकर तमाम सुर्खियां बनीं। कांग्रेस की ओर से इसका काफी महिमामंडन भी किया गया, लेकिन अब जम्मू-कश्मीर में राहुल गांधी जैकेट पहने दिखे।

यात्रा में संजय राउत भी नजर आए

न्यूज एजेंसी ANI की ओर से किए गए ट्वीट में राहुल जम्मू-कश्मीर के कठुआ से यात्रा में आगे बढ़ते दिख रहे हैं। हाड़ कंपा देने वाली जम्मू की ठंड में उनके साथ पैदल ही काफिला चल रहा है। राहुल गांधी के साथ शिवसेना (उद्धव ठाकरे) नेता संजय राउत भी नजर आ रहे हैं. आज यात्रा को 125वां दिन है।



फारूक अब्दुल्ला ने किया था स्वागत

इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भारत जोड़ो यात्रा के जम्मू कश्मीर में दाखिल होने पर यात्रा का स्वागत किया। सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा अंतिम चरण में बृहस्पतिवार शाम पठानकोट-पंजाब के रास्ते लखनपुर में प्रवेश कर गई थी।

‘मैं युवा होता तो राहुल के साथ चलता’

वहीं, फारूक अब्दुल्ला ने संवाददाताओं से कहा था, यात्रा देश के फायदे के लिए है और ‘यदि मैं युवा होता, तो मैं यात्रा की शुरुआत से ही राहुल गांधी के साथ चलता। मैं उम्रदराज हूं और लगातार नहीं चल सकता।’ उन्होंने कहा, ‘मैं दिल्ली में यात्रा में शामिल हुआ, यहां (लखनपुर) में शामिल हो रहा हूं और जब यह जम्मू और घाटी में पहुंचेगी तब भी मैं इसमें शामिल होऊंगा।’

चुनाव में देरी लोकतंत्र पर हमलाः फारूक

उन्होंने कहा, ‘वे (भाजपा) कह रहे हैं कि स्थिति सामान्य हो गई है, लेकिन वास्तविकता यह है कि आतंकवादी घटनाएं बढ़ी हैं। सुरक्षा स्थिति के लिए गृह मंत्रालय जिम्मेदार है।’ निर्वाचन आयोग की ओर से जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनावों की घोषणा नहीं करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि चुनाव में देरी लोकतंत्र पर हमला है।