Breaking : भारी बारिश से तबाही, दीवार ढहने 11 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

भारी बारिश ने महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई को बेहाल कर दिया है। मायानगरी में एक बार फिर से भारी बारिश का कहर देखने को मिला है, जहां दीवार ढहने से एक दर्दनाक हादसा हुआ है। भारी बारिश से बेहार मुंबई के चेम्बूर भरत नगर इलाके में लैंडस्लाइड की वजह से कुछ झोपड़ियों दीवार गिर गई है, जिसमें 11 लोगों की जानें चली गईं और कुछ घरों को नुकसान पहुंचा है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 

Random Image

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) का कहना है कि भूस्खलन के कारण चेंबूर के भारत नगर इलाके में कुछ झोंपड़ियों पर दीवार गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। माना जा रहा है कि अंदर अभी और फंसे हो सकते हैं, जिन्हें बचाने का काम जारी है।

इधर, मुंबई में भारी बारिश ने एक बार फिर से मायानगरी की रफ्तार रोक दी है। मुंबई में रात से ही भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से चारों तरफ जलसैलाब सा नजारा देखने को मिल रहा है। सड़कों-गलियों से लेकर रेलवे ट्रैकों पर जलजमाव है और घुटनों तक पानी भर आया है। मूसलाधार बारिश की वजह से मुंबई के हनुमान नगर से लेकर कांदीवली इलाके में लोगों के घरों तक में पानी घुस गया है। सुबह-सुबह मुंबई वालों को जलसैलाब की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में रातभर में जलजमाव हो गया। गांधी मार्केट इलाके में भी भयंकर जलभराव दिखा, जिससे गाड़ियों की आवाजाही भी प्रभावित हुई। वहीं, मुंबई के सियोन रेलवे स्टेशन का रेलवे ट्रैक पूरी तरह से पानी से भर गया है। सियोन इलाके में मुख्य मार्ग पर कमर तक पानी भर आया है। बारिश की पानी की वजह से आज सुबह लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। माना जा रहा है कि मुंबई में आज भी बारिश जारी रहेगी।