कांग्रेस विधायक का बेटा रेप के आरोप में गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल

जयपुर/राजस्थान. फरवरी 2021 में एक 15 वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म का मामला सामने आया था, जिसकी चर्चा जोरों पर हुई थी। मामले में ताजा अपडेट है कि दुष्कर्म के आरोप में सत्तारूढ़ कांग्रेस विधायक के बेटे को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस बाबत एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि दीपक उर्फ दिलीप मीणा इस मामले में गिरफ्तार होने वाला तीसरा आरोपी है।

मामले को लेकर पुलिस अधिकारी जितेंद्र सोलंकी ने कहा कि दीपक मीणा को गिरफ्तार किया गया। एक विशेष अदालत के निर्देश के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया और 13 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। दीपक मीणा पर आरोप है कि उसने होटल में घुसकर महिला के साथ दुष्कर्म किया और धमकी देने के लिए अश्लील वीडियो बना लिया। सोलंकी ने कहा कि लड़की ने दौसा जिले में दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करायी जिसके बाद पुलिस ने मामले को लेकर कार्रवाई की।

यहां चर्चा कर दें कि दीपक मीणा राजस्थान के अलवर जिले की राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे हैं। सोमवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर पोक्सो कोर्ट में पेश किया जिसके बाद कोर्ट ने उसे जेल भेजने का आदेश दिया। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट की ओर से आदेश दिया गया था। राज्य की विपक्षी पार्टी भाजपा का भी भारी दबाव गहलोत सरकार पर था।

पोक्सो कोर्ट ने भेजा जेल

मंडावर थाने में पॉक्सो एक्ट की अलग-अलग धाराओं के तहत विधायक पुत्र दीपक मीणा और उसके दो साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले की जांच महवा डीएसपी को सौंपी गयी थी। 26 मार्च 2022 को दौसा जिले के मंडावर थाना इलाके में राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ से कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा के पुत्र दीपक मीणा सहित उसके तीन दोस्तों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का केस दर्ज किया गया था।