बीजेपी सांसद ने खोला प्लेन का गेट, कईयों की जान खतरे में, जाने ऐसा क्यों किया



बेंगलुरु. 10 दिसंबर 2022 को इंडिगो के प्लेन का इमरजेंसी गेट तेजस्वी सूर्या ने खोला था। बेंगलुरु दक्षिण से सांसद तेजस्वी सूर्या ने अपनी इस गलती को खुद स्वीकार किया हैं, और इसके लिए बाद में माफी भी मांगी थी। हालांकि, एयरलाइन ने इस बारे में जानकारी दी थी लेकिन यात्री के नाम का जिक्र नहीं किया था।

इंडिगो ने अपने बयान में कहा था कि 10 दिसंबर को चेन्नै से तिरुचिलापल्ली जा रहे फ्लाइट नंबर 6E 7339 का इमरजेंसी एग्जिट गेट गलती से खोल दिया था। इस दौरान यात्री विमान में चढ़ रहे थे। इस घटना के बाद विमान को जांच के लिए भेजा गया, जिसके कारण विमान के उड़ने में देरी हुई। हालांकि सूर्या की हरकत पर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने बीजेपी सांसद को घेर लिया था।

भारतीय जनता पार्टी के सांसद तेजस्वी सूर्या पर इंडिगो के विमान का इमरजेंसी गेट खोलने के आरोप पर केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बचाव किया है। उन्होंने कहा कि सूर्या ने गलती से प्लेन का आपातकाली दरवाजा खोल दिया था। उन्होंने कहा था कि सूर्या ने बाद में इसके लिए माफी भी मांग ली थी।

गौरतलब है कि सूर्या के साथ बैठे एक सहयात्री ने दावा किया था कि बेगंलुरु से सांसद सूर्या ने इमरजेंसी गेट खोला था। सिंधिया ने कहा कि इस मामले में डीजीसीए ने बयान जारी कर दिया था।