Alcohol Smuggling: ‘पुष्पा’ के स्टाइल में चोरी की करने लगा कोशिश, पहुंच गया सलाखों के पीछे; जानें पूरा मामला

आगरा। उत्तर प्रदेश में जारी विधान सभा चुनावों के बीच पुलिस को चकमा देने के लिए शराब तस्कर हर वो तरीका अपना रहे हैं। ताकि मौके का फायदा उठाते हुए अपना माल खपा सकें। ताजा मामले में शराब तस्करों ने इस बार हाल ही में रिलीज हुई साउथ की चर्चित फिल्म पुष्पा का तरीका अपनाया। आरोपियों ने टैंकर को अंदर से दो हिस्सों में बांटने के बाद एक में केमिकल और दूसरे में शराब की पेटियां भर दीं थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस को पूर्वांचल के जिलों में तस्करी की शराब टैंकर में छिपाकर ले जाने की खबर मिली थी। टैंकर के आइएसबीटी और ट्रांसपोर्ट नगर के आसपास होने की जानकारी मिलने पर तलाशी अभियान चलाया गया। तस्करी के मामले का पर्दाफाश होने के बाद पुलिस ने टैंकर चालक समेत एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में मुजफ्फरनगर के कुलदीप और हरियाणा के रोहतक जिले का रहने वाला नेपाल सिंह पर शिकंजा कसा गया है।

पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि वो ये सब किसी राजवीर व अनिल शर्मा के लिए करते हैं। पहले तो ड्राइवर नेपाल सिंह ने कहा कि उसे नहीं मालूम कि टैंकर में क्या हैं। इस बीच उसके साथी कुलदीप ने कहा कि टैंकर में केमिकल भरा है। उसने पुलिस को एक बिल दिखाया जो सीमेंट हार्डनर केमिकल के नाम से बना था। जिसके बाद पुलिस ने टैंकर की अपने तरीके से तलाशी की। तो उसमें तीन कंपार्टमेंट दिखे। एक हिस्से में केमिकल भरा हुआ था बाकी दो कंपार्टमेंट में तस्करी की शराब रखी हुई थी।

पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया कि फिल्म पुष्पा से उन्हें टैंकर में शराब की तस्करी की ये आइडिया आया था। शराब को वह हरियाणा के हिसार जिले से लाए थे। जिसे पूर्वांचल के जिलों गोरखपुर व बलिया में खपाना था। आपको बता दें कि पूर्वांचल में छठे और सातवें दौर की वोटिंग से पहले शराब की मांग बढ़ी है। इस कार्रवाई में हरियाणा में बनी 360 पेटी अवैध शराब, देशी शराब के कुछ रैपर, 75 बारकोड समेत कुछ सामान बरामद हुआ है। अब मुख्य आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।